देश में पहली बार 24 घंटे में सामने आए कोरोना वायरस के 386 नए मामले

Views : 919  |  3 minutes read
CORONA-Patient-India

भारत सरकार के अधीन स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण के 386 नये मामलों की पुष्टि की। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को 3 मरीजों की मौत होने की जानकारी देते हुए बताया कि यह वृद्धि राष्ट्रीय स्तर पर संक्रमण के फैलने की दर को नहीं दर्शाती है, बल्कि इसमें अचानक बढ़ोतरी में दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज की घटना प्रमुख वजह रही। यहां से देशभर के अलग-अलग हिस्सों में लौटे कोरोना संक्रमित लोगों की वजह से संक्रमण तेजी से फैला।

सोमवार और मंगलवार को आए थे कई मामले

आपकी जानकारी के लिए बता दें, दिल्ली स्थित निजामुद्दीन एरिया में एक से 15 मार्च तक हुए तबलीगी जमात के एक आयोजन हुआ था। इसमें हिस्सा लेने वालों में कोरोना के संक्रमण के कई मामले सोमवार और मंगलवार को सामने आए थे। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि तबलीगी जमात से संबंधित 1800 लोगों को 9 अस्पतालों और क्वारंटाइन केन्द्रों में भेजा गया है।

कोरोना का असर: अगले छह माह में 4.88 लाख करोड़ का कर्ज लेगी सरकार

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 24 घंटे में 386 केस सामने आए हैं, इसमें से 134 केस तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों के हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव अग्रवाल ने नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के कुल 1637 मामले हो गए हैं, जबकि संक्रमण से पीड़ित मरीजों की मौत का आंकड़ा 38 तक पहुंच गया है। बता दें, दुनियाभर में कोरोना पीड़ितों की संख्या 8 लाख के पार पहुंच गई है और बड़ी संख्या में लोग मर चुके हैं।

COMMENT