पाठक है तो खबर है। बिना आपके हम कुछ नहीं। आप हमारी खबरों से यूं ही जुड़े रहें और हमें प्रोत्साहित करते रहें। आज 10 हजार लोग हमसें जुड़ चुके हैं। मंजिल अभी आगे है, पाठकों को चलता पुर्जा टीम की ओर से कोटि-कोटि धन्यवाद।

योगिता बाली ने इस बॉलीवुड एक्टर से शादी के लिए किशोर कुमार को दे दिया था तलाक़!

04 read
chaltapurza.com

1970 के दशक में बतौर एक्ट्रेस बॉलीवुड में कॅरियर की शुरुआत करने वाली योगिता बाली आज अपना 67वां जन्मदिन मना रही हैं। योगिता का जन्म 13 अगस्त, 1952 में महाराष्ट्र के मुंबई शहर में हुआ था। वह गुजरे ज़माने की बेहतरीन एक्ट्रेसेज में से एक और एक्टर शम्मी कपूर की पत्नी गीता बाली की भांजी हैं। योगिता ने अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत वर्ष 1971 में आई फिल्म ‘परवाना’ से की थी। इसके बाद उन्होंने ‘अजनबी’, ‘अपराधी’, ‘कर्मयोगी’, ‘महबूबा’, ‘जानी दुश्मन’, ‘ख़्वाब’ और ‘लैला’ जैसी फिल्मों में काम किया। वर्ष 1989 में रिलीज हुई ‘आख़िरी बदला’ उनकी आख़िरी फिल्म रहीं। वह अपनी एक्टिंग लाइफ से ज्यादा अपनी निजी ज़िंदग़ी को लेकर सुर्खियों में रहीं। ऐसे में आइए जानते हैं योगिता बाली के बर्थडे के अवसर पर उनके बारे में दिलचस्प बातें..

chaltapurza.com

मिथुन से शादी के लिए सिंगर किशोर कुमार को छोड़ा

योगिता बाली ने पहली शादी फेमस एक्टर-सिंगर किशोर कुमार से की थी। योगिता उनकी तीसरी पत्नी थीं। इसके पहले किशोर दा की दो शादी टूट चुकी थी। किशोर और योगिता की ज्यादा नहीं बनीं। मात्र 2 साल बाद योगिता ने किशोर कुमार को तलाक़ दे दिया था। उस दौर के मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक़, योगिता की ज़िंदग़ी में एक्टर मिथुन चक्रवर्ती की एंट्री हो चुकी थी, इसलिए उन्होंने किशोर कुमार को तलाक़ दिया था। योगिता और किशोर का 1978 में तलाक़ हुआ। इसके एक साल के भीतर योगिता ने वर्ष 1979 में मिथुन से शादी कर ली थी। इन दोनों की शादी से किशोर कुमार बहुत नाराज हुए थे। यहां तक कि किशोर ने मिथुन चक्रवर्ती की फिल्मों के लिए गाना भी ​बंद कर दिया था।

chaltapurza.com

मिथुन ने योगिता से छुपाकर श्रीदेवी से कर ली थी शादी

शादी के बाद मिथुन चक्रवर्ती और योगिता बाली की ज़िदग़ी अच्छी चल ही रही थी कि 1985 में मिथुन और श्रीदेवी के अफेयर की खबरे सामने आईं। यहां तक कि रिपोर्ट्स की माने तो श्रीदेवी और मिथुन दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी। इस बात की पुष्टि खुद मिथुन ने एक प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान की थी। मिथुन की शादी की खबर सुनते ही योगिता बाली ने सुसाइड की कोशिश की थी। दरअसल, योगिता ने बहुत सारी हानिकारक दवाइयां एक साथ खा ली थी, जिस वजह से उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। इसके बाद मिथुन ने श्रीदेवी को छोड़ दिया था और वापस योगिता के पास आ गए।

chaltapurza.com
श्रीदेवी को मिथुन की दूसरी पत्नी के रूप में कर लिया था स्वीकार

एक साक्षात्कार में योगिता बाली ने इस बात का खुलासा किया था कि उनको मिथुन की दूसरी शादी के बारे में पता चल गया था। उन्होंने श्रीदेवी को मिथुन की दूसरी पत्नी के रूप में स्वीकार भी कर लिया था। उस दौर की रिपोर्ट्स के मुताबिक़, श्रीदेवी चाहती थीं कि मिथुन अपनी पहली पत्नी यानि योगिता बाली को तलाक दे दें। लेकिन हुआ यह कि जब मिथुन ने श्रीदेवी से कहा कि वह योगिता को दुख नहीं देंगे तो श्री उनसे अलग हो गई।

Read More: Birthday Special: श्रीदेवी की दुबई में अचानक मौत की क्या है पूरी सच्चाई?

कुछ समय बाद ही योगिता बाली ने मिथुन के तीसरे बच्चे नमाशी को जन्म दिया था। इसके बाद मिथुन और योगिता की ज़िंदग़ी में वापस से सब नॉर्मल हो गया। आपकी जानकारी के लिए बता दें, योगिता और मिथुन के 3 बेटे हैं। एक बेटी को उन्होंने गोद लिया था, जिसे वह किसी कूड़ेदान से उठाकर घर लाए थे। इन दोनों के बच्चों के नाम महाक्षय चक्रवर्ती, दिशानी चक्रवर्ती, उषमय चक्रवर्ती और नमाषी चक्रवर्ती हैं। महाक्षय चक्रवर्ती ने बॉलीवुड में फिल्म ‘जिम्मी’ से डेब्यू किया था, लेकिन वह ज्यादा फ्लॉप साबित हुए। बता दें, महाक्षय वर्ष 2020 में आने वाली कंगना रनौत स्टारर ‘धाकड़’ में उनके लव इंटरेस्ट के रूप में नज़र आएंगे।

COMMENT

Chaltapurza.com, एक ऐसा न्यूज़ पोर्टल जो सबसे पहले, सबसे सटीक की भागमभाग के बीच कुछ अलग पढ़ने का चस्का रखने वालों का पूरा खयाल रखता है। हम देश-विदेश से लेकर राजनीतिक हलचल, कारोबार से लेकर हर खेल तो लाइफस्टाइल, सेहत, रिश्ते, रोचक इतिहास, टेक ज्ञान की सभी हटके खबरों पर पैनी नजर रखने की कोशिश करते हैं। इसके साथ ही आपसे जुड़ी हर बात पर हमारी “चलता ओपिनियन” है तो जिंदगी की कशमकश को समझने के लिए ‘लव यू जिंदगी’ भी कुछ अलग है। हमारी टीम का उद्देश्य आप तक अच्छी और सही खबरें पहुंचाना है। सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे इस प्रयास को निरंतर आप लोगों का प्यार मिल रहा है…।

Copyright © 2018 Chalta Purza, All rights Reserved.