क्‍या फिर बढ़ेगा लॉकडाउन, मुख्यमंत्रियों के साथ सोमवार को होगी पीएम मोदी की बैठक

Views : 3255  |  3 minutes read

देश में कोरोना संकट की वजह से 3 मई तक लॉकडाउन का दूसरा चरण जारी है। लेकिन अभी कोरोना संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। इस मामले में आगे की रणनीति व चर्चा को लेकर सोमवार 27 अप्रैल एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ सुबह 10 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक अहम बैठक करेंगे।

इन बिंदुओं पर हो सकती है चर्चा

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी इस बैठक में राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना मामले को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा कर सकते हैं। जिसमें राज्यों में कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थितियां,उठाए गए कदम व गृह मंत्रालय की ओर से जारी की गई गाइडलाइन की पालना के संबंध में विस्तृत चर्चा किए जाने की संभावना है।

Read More: लॉकडाउन 2 में रियायत, शहरों में नहीं खुलेंगे मॉल व शॉपिंग कॉम्पलेक्स

3 मई के बाद क्‍या फिर बढ़ेगा लॉकडाउन

पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की सोमवार सुबह होने वाली इस अहम बैठक में इस मामले पर भी विस्तृत चर्चा की जाएगी कि 3 मई के बाद देशभर में जारी लॉकडाउन को आगे किस तरह चरणबद्व तरीके से समाप्त किया जाए। गौरतलब है कि देश में अभी लॉकडाउन का दूसरा चरण जारी है​ जिसकी आखिरी तारीख 3 मई है।

पीएम के सामने कुछ मुख्यमं​त्री रख सकते हैं विभिन्न मांगें

खबरों के अनुसार पीएम के साथ होने वाली इस बैठक में कुछ राज्यों के मुख्य​मंत्री आर्थिक पैकेज घोषित करने की भी मांग कर सकते हैं। माना जा रहा कि खासकर कांग्रेस शासित राज्यों के सीएम केंद्र से वित्तीय पैकेज की मांग रखेंगे ऐसी पूरी संभावना जताई जा रही है।

देश में नहीं रूक रहे संक्रमण के मामले

गौरतलब है कि देश में लॉकडाउन के वावजूद भी कोरोना संक्रमण के मामले रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं और अब तक करीब 27 हजार मामले व 826 लोगों की मौत हो चुकी हैं। लॉकडाउन को चलते हुए 3 मई को 40 दिन हो जाएंगे।

 

COMMENT