यूपी की बसें छात्रों को लेकर रवाना, गहलोत बोले- अन्य राज्य सरकारें भी पहल करें

Views : 1849  |  3 minutes read
MHA-Guideline

कोटा में कोरोना का प्रकोप बढ रहा है और और लॉकडाउन भी है ऐसी प​रिस्थिति में यहां कई राज्यों से कोचिंग करने आए छात्र फंसे हुए हैं जिससे अभिभावकों में घबराहट है। इस परिस्थिति को जानकर यूपी सरकार ने राजस्थान सरकार से बात कर अपने राज्य के करीब साढ़े 7 हजार कोचिंग छात्रों को घर लाने के लिए बसें भेज दी है जो छात्रों को लेकर रवाना हुई। इस मामले में राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि अन्य राज्य सरकारें भी अपने छात्रों को बुलाने के लिए इस तरह की पहल करें।

यूपी सरकार ने कोटा भेजी 252 बसें

जानकारी के अनुसार यूपी के सीएम योगी आदित्यानाथ ने राजस्थान सीएम अशोक गहलोत से इस मामले में बात की थी जिसके बाद सीएम गहलोत ने अपने अफसरों को निर्देश दिए। इसके बाद शुक्रवार को यूपी सरकार की 252 बसें कोटा पहुंची और 100 बसें लगभग 3000 छात्रों को लेकर शुक्रवार देर रात उत्तर प्रदेश के लिए रवाना हो गई।

Read More: नौसेना में पहुंचा कोरोना, 26 कर्मियों में संक्रमण पुष्टि के बाद अस्पताल में कराया भर्ती

राजस्थान सीएम ने की यूपी सरकार की तारीफ

यूपी के छात्रों को कोटा से अपने घर बुलाने के लिए बसें भेजने के मामले में राजस्थान सीएम गहलोत ने यूपी सरकार की इस पहल की तारीफ की है और कहा है कि अन्य राज्य सरकारों को भी कोटा में फंसे हुए कोचिंग छात्रों को वापस बुलाने की पहल करनी चाहिए क्यों कि लॉकडाउन के कारण फंसे कोचिंग छात्र कहीं दहशत या अवसाद की स्थिति से ग्रस्त नहीं हों इसलिए यह आवश्यक है कि कोचिंग छात्रों को संबंधित राज्य सरकारें वापस बुलाएं।

कोचिंग छात्रों ने सोशल मीडिया पर #SendUsBackHome चलाया था अभियान

आपको बता दें कि कोरोना व लॉकडाउन को देखते हुए कोटा में मेडिकल व इंजीनियरिंग की तैयारी करने वाले
फंसे कोचिंग छात्रों ने सोशल मीडिया पर #SendUsBackHome अभियान चलाया था जिसके बाद यह मामला राजस्थान व यूपी सरकार तक पहुंचा और सरकारों ने इसे गंभीरता से लिया।

सोशल डिस्टेंसिंग का रखा पूरा ध्यान

बसों में यूपी भेजते समय कोचिंग छात्रों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया। एक बस में सिर्फ 30 छात्रों को ही बैठाया गया व स्क्रीनिंग व सैनिटाइज के बाद ही पुलिस व डॉक्टरों की मौजूदगी में छात्रों को घर रवाना किया।

COMMENT