ऐश्वर्या की इस हमशक्ल को बॉलीवुड में लाए थे सलमान, अचानक हो गई थी गायब

Views : 5068  |  0 minutes read

सलमान खान ऐसे तो बहुत से लोगों को बॉलीवुड में ब्रेक दिला चुके हैं, लेकिन उनकी एक हीरोइन काफी चर्चा में रही थी। हम बात कर रहे हैं स्नेहा उल्लाल की, जिन्हें शुरूआत से ही लोग सलमान की एक्स गर्लफ्रेंड ऐश्वर्या राय का हमशक्ल कहने लगे थे। दरअसल ऐश्वर्या से ब्रेकअप के बाद साल 2005 में अपनी फिल्म ‘लकी: नो टाइम फॉर लव’ में सलमान ने स्नेहा को लांच किया था।

दर्शकों ने जब स्नेहा को पहली बार पर्दे पर देखा तो पहले तो सभी को यही लगा कि ये तो ऐश्वर्या ही हैं। उस दौरान सलमान और ऐश्वर्या को लेकर भी चर्चाएं फिर से शुरू हो गई, जिसके कारण स्नेहा को भी काफी सुर्खियां मिली, लेकिन वो कुछ फिल्में करने के बाद इस इंडस्ट्री से गायब ही हो गईं। 18 दिसंबर 1987 को जन्मीं स्नेहा के जन्मदिन पर जानते हैं कि आखिर इसके पीछे की क्या वजह थी?

sneha and aishwarya

स्नेहा और सलमान की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी। इसके बाद उन्होंने ‘आर्यन’ (2006), ‘जाने भी दो यारों’ (2007) और ‘क्लिक’ (2009) जैसी फिल्मों में काम किया, लेकिन उनकी कोई भी फिल्म हिट साबित नहीं हुई। इसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री से दूरी बना ली। आपको बता दें कि स्नेहा की बॉलीवुड से इस दूरी की वजह उनकी एक गंभीर बीमारी थी।

स्नेहा उल्लाल ने एक इंटरव्यू में खुद अपनी इस बीमारी के बारे में बताया था कि वो 4 साल तक इस गंभीर बीमारी से जूझ रही थीं। दरअसल उन्हें ऑटो इम्यून डिसऑर्डर की परेशानी थी। ब्लड से जुड़ी इस बीमारी से इम्यून सिस्टम कमजोर हो जाता है। स्नेहा ने बताया कि इस बीमारी की वजह से वो इतनी कमजोर हो गई थी कि आधे घंटे से ज्यादा खड़े भी नहीं रह पाती थीं।

Lucky-no-time-for-love

इस कारण उनके लिए शूटिंग करना काफी मुश्किल हो गया था। इसके बावजूद उन्होंने कुछ फिल्मों की शूटिंग की, जिसका नतीजा ये रहा कि उनकी तबीयत और ज्यादा बिगड़ गई। फिलहाल वो पहले से काफी बेहतर हैं। स्नेहा का कहना है कि ‘भले ही मैं बीमारियों से जूझ रही थी लेकिन मानसिक तौर पर मैं मजबूत थी। फिलहाल मैं पूरा समय खुद का खयाल रखती हूं।

स्नेहा ने इंडस्ट्री के बारे में बात करते हुए कहा कि एक बार जब आप फिल्मी दुनिया से जुड़ जाते हैं तो आप पर हमेशा खूबसूरत दिखने का दबाव होता है। बीमारी की वजह से उनके चेहरे पर असर पड़ा था जिस वजह से उन्होंने पार्टियों में जाना भी बंद कर दिया था। बता दें कि ठीक होने के बाद दिसंबर 2017 में स्नेहा ने एक म्यूजिक वीडियो ‘इश्क वाली बारिश’ से वापसी की थी।

COMMENT