हे राम! अब एक और भाजपा नेता ने बताई हनुमान जी की नई जात

Views : 4646  |  0 minutes read

जाति और धर्म के भंवर में फंसे भगवान हनुमान का हमारे देश के नेता पीछा ही नहीं छोड़ रहे हैं। इनकी बातों से ऐसा लग रहा है कि अब हनुमान जी को खुद धरती पर ही अपना जाति प्रमाण पत्र लेकर आना पड़ेगा। योगी सरकार में डेयरी विकास, अल्पसंख्यक मामले, वक्फ, हज, संस्कृति एवं धर्मार्थ जैसे विभागों के मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी ने हनुमान जी की नई जात बताई है।

चौधरी के मुताबिक हनुमान जी जाट थे और इसके पीछे मंत्रीजी ने बहुत ही सुंदर तर्क भी दिया है। मंत्री जी ने कहा है कि हनुमान जी जाट थे क्योंकि वो सबकी मदद करने के लिए बिना कारण के पहुंच जाते थे ऐसे ही जाट लोग भी बिना पता किए कहीं भी मदद के लिए पहुंच जाते हैं।

वीडियो देखें:

 

बता दें कि अभी गुरूवार को ही उत्तरप्रदेश के भाजपा नेता बुक्कल नवाब ने भी हनुमान जी को मुसलमान बताया था। उनका कहना था कि भगवान हनुमान सबके हैं और मुसलमानों में जो रहमान, अहसान, सलमान जैसे नाम होते हैं वो हनुमान जी के नाम पर ही रखे जाते हैं। गौरतलब है कि राजस्थान में भाजपा का प्रचार करते हुए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हनुमान जी को दलित बता दिया था जिसके बाद से हनुमान जी की जाति को लेकर कई नेता अनर्गल बयान देते आ रहे हैं।

COMMENT