द विचर ट्रेलर: क्या गेम ऑफ थ्रोन्स की कमी पूरी करेगी नेटफ्लिक्स की ये वेब सीरीज?

Views : 1775  |  0 minutes read

सैन डिएगो कॉमिक-कॉन 2019 में नेटफ्लिक्स ने हेनरी कैविल-स्टारर “द विचर” का पहला टीज़र ट्रेलर लांच कर दिया है। यह लाइव-एक्शन सीरीज़ Andrzej Sapkowski की किताब पर आधारित है जो अपने अवॉर्ड विनिंग वीडियो गेम सीरीज के लिए जानी जाती है।

द विचर के ट्रेलर में हमें इस सीरीज के कई तरह के किरदारों के बारे में पता चलता है। किसी अद्भुत बच्चे के जन्म की बात भी टीजर में की गई है जिसके बाद युद्ध के सीन भी हमें दिखाई देते हैं। ट्रेलर को देखकर गेम ऑफ थ्रोन्स और लॉर्ड ऑफ द रिंग्स की याद आती है।

छोटे से ट्रेलर बहुत सारी चीजें दिखाई गई हैं जो स्क्रीन पर काफी बेहतरीन लग रहा है। वेब सीरीज से पहले द विचर गेमिंग दुनिया में काफी मशहूर रह चुका है और अब इसपर वेब सीरीज बनाई जा रही है।

फिलहाल इसकी रीलीज के बारे में जानकारी नहीं दी गई है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि इस साल के अंत तक द विचर का पहला सीजन नेटफ्लिक्स पर लोगों को देखने को मिलेगा। गेम ऑफ थ्रोन्स की ही तरह गद्दी के लिए राजनीति भी सीरीज में देखने को मिलेगी। कई क्रिटिक्स को ट्रेलर पसंद आया है और इसको सभी गेम ऑफ थ्रोन्स से ही तुलना करके देख रहे हैं।

स्टोरी इंसानों और राक्षकों के बीच लड़ाई को दिखाती नजर आती है। एक रिपोर्ट के अनुसार द विचर सीजन 1 की लागत लगभग 70-80 मिलियन डॉलर ( यानि 481-550 करोड़ रुपए) है जिसके हिसाब से इसके हर एपिसोड पर 10 मिलियन डॉलर (यानि 68.8 करोड़ रुपए) खर्च किए गए हैं।

पहले सीज़न में आठ एपिसोड हैं। इसकी लागत गेम ऑफ थ्रोन्स के बराबर ही है जो 50-60 मिलियन डॉलर के साथ (लगभग 344-412 करोड़ रुपये) के साथ शुरू हुआ और 100 मिलियन डॉलर तक जा पहुंचा। यह नेटफ्लिक्स के लिए एक महंगा दांव है और प्रोडक्शन टीम चाह भी यही रही है कि यह गेम ऑफ थ्रोन्स के क्रेज को मीट कर पाए जिससे हर सीरीज अछूती ही रही है।

COMMENT