पीएम मोदी के सोशल मीडिया छोड़ने के ट्वीट से सनसनी, कई तरह की अटकलें

Views : 1924  |  3 minutes read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सोमवार रात एक ट्वीट कर सोशल मीडिया छोड़ने की घोषणा से पूरे देश में एक सनसनी सी मच गई है और इस निर्णय के पीछे कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। जानिये, पीएम के इस एलान के क्या हो सकते हैं कारण व लोगों की मिल रही प्रतिक्रियाएं-

रात 8.56 बजे पीएम ने किया यह ट्वीट

सोमवार रात 8 बजकर 56 मिनट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट में कर लिखा कि “इस रविवार, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर सोशल मीडिया अकाउंट्स को छोड़ने की सोच रहा हूं और आप सभी को पोस्ट करता रहूंगा”।

लोग बोले NO Sir

प्रधानमंत्री मोदी के इस ट्वीट करते ही देश के लोग चौंक गए और पीएम से टि्वटर पर ऐसा न करने के लिए निवेदन करने लगे। टि्वटर पर हैशटैग ‘नो सर’ ट्रेंड करने लग गया। ​कुछ लोगों ने यह तक लिखा कि उनकी वजह से ही वह सोशल मीडिया से जुडे हैं इसलिए इस तरह का निर्णय नहीं लें।

रविवार तक इंतजार करना चाहिए-भाजपा

इधर प्रधानमंत्री के इस चौंकाने वाले इस ट्वीट के बाद लोगों में कई तरह की चर्चाएं हैं। इस मामले में बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय का कहना है कि पीएम क्या सोच रहे हैं इस बारे में अभी अटकलें लगाना उचित नहीं है और पीएम क्या कहना चाहते हैं व क्या मंशा है। इस बारे में हमें रविवार तक इंतजार करना होगा।

राहुल गांधी ने दिया यह ​जवाब

मोदी के सोशल मीडिया छोड़ने के एक ट्वीट से जहां देश में सनसनी सी मची हुई वहीं राहुल ने इस मामले पर बयान दिया है कि नफरत को छोड़िए, सोशल मीडिया को नहीं। विपक्ष के अन्य कई नेताओं ने भी पीएम पर निशाना साधा है।

सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हैं पीएम मोदी

गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर अन्य नेताओं की तुलना में ज्यादा सक्रिय रहे हैं एवं मोदी की राजनीतिक सफलता में सोशल मीडिया की मुख्य भूमिका रही है और पीएम मोदी की सक्रियता व सफलता से प्रभावित होकर ही ज्यादातर नेताओं ने सोशल मीडिया की तरफ अपना रूख किया था। टि्वटर पर पीएम के 5 करोड़ 33 लाख,फेसबुक पर 4 करोड़ 45 लाख सहित यूट्यूब व इंस्टाग्राम पर लाखों फॉलोओर्स हैं।

Read More: सोशल मीडिया पर दिन भर एक्टिव रहने से क्या अकेलापन दूर हो जाता है?

इस तरह की लग रही हैं अटकलें

पीएम के चौंकाने वाले ट्वीट के बाद देश में कई तरह की अटकलें अब शुरू हो गई हैं। एक चर्चा यह भी है कि हो सकता है कि पीएम देश में सोशल मीडिया को लेकर कोई ‘इनोवेटिव आइडिया’ लेकर आ रहे हैं। कुछ लोगों का यह भी कहना है कि शायद भारत सरकार स्वेदशी सोशल मीडिया प्लेटफार्म लांच करें जिससे देश के लोगों में सरकार की योजनाओं की जानकारियों का प्रचार प्रसार हो सके।

 

 

COMMENT