ब्रूस ली को रोल मॉडल मानने वाले 7 साल के बच्चे ने बना लिए हैं सिक्स पैक ऐब्स

Views : 5395  |  0 minutes read
chaltapurza.com

जब भी मार्शल आर्ट की बात होती है तो ब्रूस ली का चेहरा सामने आता है। पहले कुंग फू किंग ब्रुस ली जिस तरह से मार्शल आर्ट करते थे उसे देखकर हर कोई चकित रह जाता था। ली ने अपनी इस ख़ास कला के कारण ही दुनिया में बहुत नाम भी कमाया। उनके बारे में यह भी कहा जाता है कि ली जैसा अब कोई हो नहीं सकता है। लेकिन इनदिनों सोशल मीडिया पर एक बच्चे का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में यह बच्चा ब्रुस ली जैसी रफ्तार और फुर्ती दिखाता नज़र आता है। इस बच्चे के टैलेंट को लोग खूब पसंद भी कर रहे हैं।

chaltapurza.com

जापान का रहने वाला है नन्हा ब्रूस ली

इस बच्चे का नाम Ryuji Imai है और यह जापान में अपने परिवार के साथ रहता है। लेकिन इस बच्चे के बारे में सबसे ख़ास बात यह है कि Ryuji की उम्र अभी महज 7-8 साल बताई जा रही है। इतनी छोटी उम्र में इस बच्चे ने सिक्स पैक ऐब्स वाली बॉडी बना ली है। Ryuji को लोगों का प्यार इस कदर मिला है कि उन्हें लोग नन्हा ब्रूस ली कहने लगे हैं।

बताया जा रहा है कि Ryuji Imai मार्शल आर्ट के मास्टर ब्रूस ली का बड़ा प्रशंसक है और बचपन से ही उनसे प्रभावित भी है। यह बच्चा ली के स्टंट्स को हूबहू कॉपी कर लेता है। Ryuji के एक के बाद एक कई वीडियो वायरल हो चुके हैं। लोग को उन्हें स्टंट काफी पसंद आ रहे हैं। इस बच्चे के छोटी सी उम्र में सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोवर्स हैं।

Read More: बकार्डी रम का दूसरा सबसे बड़ा बाज़ार बना भारत, इस देश को पीछे छोड़ा!

प्रतिदिन 90 मिनट की कड़ी ट्रेनिंग करते हैं Ryuji

नन्हा ब्रूस ली Ryuji Imai के पिता ने उसके बारे में बताया, ‘उनके बेटे ने महज एक साल की उम्र में ही कुंग फू किंग ली की फिल्में देखना शुरू कर दिया था। उसने करीब 3 साल में इस कला में महारत हासिल कर ली।’ आपकी जानकारी के बता दें कि Ryuji Imai प्रतिदिन 90 मिनट की कड़ी ट्रेनिंग करते हैं। इसके अलावा वे स्कूल से आने के बाद रोज एक घंटे दौड़ते हैं। Ryuji की ट्रेनिंग में उनके माता-पिता का पूरा सपोर्ट रहता है। लगातार वीडियो वायरल होने के बाद इस छोटे बच्चे को लोग जापान का अगला महान मार्शल आर्टिस्ट मान रहे हैं। बच्चे के मूव्स देखकर लगता है कि वह वाकई दूसरा ब्रूस ली है।

COMMENT