राजस्थान : कोरोना पॉजिटिव का कुल आंकड़ा 4688 पहुंचा, गांवों में भी आने लगे मामले

Views : 640  |  3 minutes read

राजस्थान में कोरोना संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा शुक्रवार तक 4688 तक जा पहुुंचा है। लेकिन राज्य सरकार की चिंता के लिए बात यह है कि प्रवासी मजदूरों के घर पहुंचने पर अब कई जिलों के गांवों में भी कोरोना के मामले सामने आने लगे हैं।

सीएम अशोक गहलोत ने दिए निर्देश

इधर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अधिकारियों की बैठक लेकर निर्देश ​देते हुए कहा है कि प्रवासी एवं श्रमिक राजस्थान आ रहे हैं ऐसी स्थिति में संक्रमण गांवों में नहीं फैले इसके ​लिए क्वारेंटीन की पुख्ता व्यवस्था बेहद जरूरी है। गहलोत ने कहा है कि 2 माह की हमारी तपस्या व्यर्थ नहीं जानी चाहिए और दूसरे राज्य से आने वाले लोग क्वारेंटीन के नियम की पूरी तरह पालना करें।

ग्रामीण इलाकों में इसलिए कोरोना ने दी दस्तक

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने प्रवासी श्रमिकों की घर वापसी के लिए कई दर्जन श्रमिक ट्रेनें संचालित की हैं जिससे कई राज्यों से लाखों मजदूर राजस्थान आकर अपने घर लौट रहे हैं। इनमें ज्यादातर मजदूर ग्रामीण क्षेत्र के रहने वाले हैं इस वजह से ही गांवों में कोरोना के नए मामले अचानक सामने आने लगे हैं जिससे सरकार की भी चिंताएं बढ गई हैं।

चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने दिया यह बयान

कोरोना के गांवों में संक्रमण फैलने के मामलों पर राज्य के चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा है कि प्रदेश के बाहर से आने वालों लोगों को 14 दिन होम क्वारंटाइन में रहना ही होगा। शर्मा ने आगे बताया कि लगभग 19 लाख लोग राज्य में आएंगे और जाएंगे क्यों कि इतने लोगों ने सरकार में पंजीकरण करवाया है।

COMMENT