महज 19 साल की उम्र में विज्ञापनों में काम करना शुरू कर दिया था प्रतीक बब्बर ने

Views : 2789  |  4 minutes read
Prateik-Babbar-Biography

बॉलीवुड अभिनेता प्रतीक बब्बर 28 नवंबर को अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं। प्रतीक बब्बर का जन्म 28 नवंबर, 1986 को अभिनेता राज बब्बर और अभिनेत्री स्मिता पाटिल के घर हुआ था। अफसोस उनकी मां स्मिता पाटिल का निधन उनके जन्म के दौरान ही हो गया था। स्मिता पाटिल अपने दौर की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक थी। स्मिता के बाद उनकी परवरिश सौतेली मां नादिरा ने की। प्रतीक की प्रारंभिक पढ़ाई मुंबई के आर्य विद्या मंदिर से हुई है। वहीं कॉलेज की पढ़ाई सेंट एंड्रयू कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स से पूरी की है। फिल्मी परिवार से होने के कारण प्रतीक ने भी एक्टिंग की दुनिया में ही अपना कॅरियर बनाने का फैसला किया।

 19 साल साल की उम्र से करने लगे थे काम

शुरुआती दौर में उन्होंने कई विज्ञापनों में काम किया। महज 19 साल की उम्र में प्रतीक ने विज्ञापनों में काम करना शुरू कर दिया था। एक्टिंग शुरु करने से पहले प्रतीक ने करीब एक साल तक फिल्म निर्माता प्रहलाद कक्कर को असिस्ट किया।

फिल्मी सफर की शुरुआत

प्रतीक ने साल 2008 में आई बॉलीवुड फिल्म जाने तू या जाने ना से अपने एक्टिंग कॅरियर की शुरुआत की। इस फिल्म से प्रतीक ने अपने अभिनय से ना सिर्फ दर्शकों को बल्कि क्रिटिक्स का भी दिल जीत लिया। इस फिल्म में उनके अलावा जेनेलिया डिसूजा, इमरान खान के साथ स्क्रीन शेयर की। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई। इस फिल्म के बाद वे बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आए। जिनमें ‘धोबी घाट’, ‘दम मारो दम’, ‘माय फ्रैंड पिंटू’ और ‘एक दीवाना’ जैसी फ़िल्में थी।

COMMENT