birthday special: एक्टर निमरत कौर का अब तक का सफर!

Views : 804  |  0 minutes read

आज यानि 13 मार्च को निमरत कौर की जिंदगी में एक और साल पूरा हो चुका है। उनके जन्मदिन पर हम आपको बॉलीवुड में उनके सफर से रूबरू करवाने जा रहे हैं।

शुरुआती दिन

निमरत कौर ने 2012 में ‘लव शव ते चिकन खुराना’ के साथ अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत की थी। हालांकि, इरफान खान के साथ ‘द लंचबॉक्स’ में उनको खूब तारीफें मिली और तभी स्क्रीन पर लोगों ने उनको एक्सेप्ट किया।

Nimrat-Kaur-The-Lunchbox
Nimrat-Kaur-The-Lunchbox

अभी हाल ही कौर को बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ में देखा गया था। उन्होेंने अपने किरदारों को लेकर कभी भी खुद को सीमित नहीं किया।

कौर ने न केवल भारतीय बड़े पर्दे पर बल्कि टेलीविजन पर भी अपनी पहचान बनाई है। 2017 में कौर ने ओटीटी प्लेटफॉर्म एएलटी बालाजी पर “द फर्स्ट गर्ल कमांडो” के रूप में द टेस्ट केस नामक एक वेब सीरीज में भी एक्टिंग की।

the test case
the test case

अपने पिता की वजह से कौर के लिए “द टेस्ट केस” वेब सीरीज बहुत खास थी। निमरत अपने पिता मेजर भूपेंद्र सिंह के बहुत ज्यादा करीब थी। 1994 में उनकी मौत हो गई। इंस्टाग्राम पर अपने पिता को वो अक्सर याद करती हैं।

अपने पिता के बारे में बात करते हुए निमरत कौर ने कहा था कि वे युवा सेना प्रमुख थे जो कश्मीर के वेरीनाग नामक स्थान पर सेना की सीमा की सड़कों पर तैनात एक इंजीनियर थे। कश्मीर एक पारिवारिक स्टेशन नहीं था इसलिए जब हम कश्मीर गए तो पटियाला में रहना जारी रखा। हम जनवरी 1994 में अपने सर्दियों की छुट्टी पर थे जब हिज़्ब-उल-मुजाहिदीन ने उन्हें उनके कार्यस्थल से अगवा कर लिया और सात दिनों के बाद उन्हें मार दिया।

airlift-nimrat
airlift-nimrat

सरहदों के पार

हाल ही में निमरत कौर अमेरिकी थ्रिलर शो ‘होमलैंड’ के 8 वें सीजन में दिखाई दीं। शो में वह तस्नीम कुरैशी के विलेन का किरदार निभाया था। उन्होंने पहली बार शो की शुरुआत इसके चौथे सीज़न के दौरान की थी।

कौर ने अमेरिकी मिस्ट्री थ्रिलर शो ‘वेनार्ड पाइन्स’ में रेबेका येदलिन नामक एक वास्तुकार के रूप में भी अभिनय किया है।

nimratकौर के व्यक्तित्व का एक और पहलू फिटनेस के प्रति उनकी चाहत है। वह एक बहुत बड़ी योग उत्साही हैं और अक्सर अपने अकाउंट पर वर्कआउट करते हुए तस्वीरें डालती हैं।

COMMENT