अब बर्थडे और प्री-वेडिंग शूट के लिए बुक करें जयपुर मेट्रो, जानें कितने देने होंगे हर घंटे

Views : 1353  |  0 minutes read

जयपुर शहरवासियों के लिए एक अच्छी खबर है। अब शहरवासी जन्मदिन मनाने और प्री-वेडिंग शूट के लिए जयपुर मेट्रो बुक कर सकते हैं। जयपुर मेट्रो प्रशासन की तरफ से शुरू की गई इस पहल के तहत शहर के लोग अब सात दिन पहले आधिकारिक वेबसाइट जाकर जयपुर मेट्रो ट्रेन की ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं। बर्थडे सेलिब्रेशन, प्री-वेडिंग शूट के अलावा, लोग विशेष व्यक्तिगत और पारिवारिक अवसरों को मेट्रो के अंदर मना सकते हैं।

इन तीन कैटेगरी में जयपुर मेट्रो बुक की जा सकती है-

पहली कैटेगरी में बुकिंग के लिए 50,000 रुपये की सिक्योरिटी जमा करनी होगी। जिसके बाद एक कोच की बुकिंग के लिए पहले घंटे के लिए 8,000 रुपये देना होगा। एक घंटे के बाद हर घंटे 5000 रुपये लगेंगे।

दूसरी कैटेगरी में, 1 लाख रुपये की सिक्योरिटी जमा करनी होगी। इसमें आप जयपुर मेट्रो के चार कोच बुक कर सकते हैं। पहले घंटे के लिए 20,000 रुपये और उसके बाद 10,000 रुपये प्रति घंटे लगेंगे।

तीसरी कैटेगरी में 50,000 रुपये की सिक्योरिटी देनी होगी। इस कैटेगरी में लोग मेट्रो स्टेशन पर खड़े मेट्रो कोट में सेलिब्रेशन कर सकते हैं जिसमें एक बार में 30 लोग जा सकते हैं हर घंटे के 10,000 रु देने होंगे।

कैसे बुक कर सकते हैं-

बुक करने के लिए आपको जयपुर मेट्रो की वेबसाइट पर जाना होगा। वहीं आप जयपुर मेट्रो के कार्यालय में भी संपर्क कर सकते हैं। बुकिंग करने के लिए कोई समय तय नहीं किया गया है। कोचों को दिन और शाम के दौरान किसी भी समय बुक किया जा सकता है।

मेट्रो के अधिकारियों का कहना है कि विशेष अवसरों को मनाने के लिए शहर के लोगों को एक अनोखी जगह देने के अलावा, इस पहल का उद्देश्य जयपुर मेट्रो का रेवेन्यू बढ़ाना है।

COMMENT