बैठक : अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देते हुए कोरोना के खिलाफ लड़ाई जारी रखें- पीएम मोदी

Views : 3527  |  3 minutes read

देश में कोरोना संकट व लॉकडाउन मामले पर चर्चा करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के मुखियाओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये एक अहम बैठक ली। इस बैठक में विस्तृत चर्चा के बाद कोई स्पष्ट निर्णय तो निकल कर सामने नहीं आया है लेकिन ऐसी संभावना जताई जा रही है कि कोरोना मुक्त जिलों में सीमित छूट के साथ लॉकडाउन धीरे-धीरे समाप्त हो सकता है। बैठक में मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि अर्थव्यवस्था को महत्व देकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई जारी रखें।

मोदी ने दिया आर्थिक चिंता न करने का आश्वासन

करीब 3 घंटे तक मुख्यमंत्रियों के साथ चली इस महत्वपूर्ण बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी के सामने कई राज्यों ने कोरोना व लॉकडाउन से बिगडी आर्थिक स्थितियों के मामले में अपनी मांग व समस्याएं रखी जिस पर मोदी ने मुख्यमंत्रियों को आर्थिक चिंता न करने का आश्वासन दिया और सबकी बातों को ध्यान से सुना।

Read More: वुहान में अब नहीं है कोरोना संक्रमण का कोई केस, अंतिम मरीज को भी मिली छुट्टी

बैठक से लॉकडाउन को लेकर मिल रहे हैं ये संकेत

पीएम की आज मुख्यमंत्रियों के साथ हुई इस बैठक से लॉकडाउन आगे जारी रहने या बदलाव होने को लेकर कोई स्पष्ट निर्णय तो सामने नहीं आया है लेकिन ऐसे संकेत जरूर हैं कि 3 मई ​के बाद लॉकडाउन पूरी तरह नहीं खुल पाएगा ​बल्कि कोरोना मुक्त जगहों पर सीमित छूट के साथ राहत जरूर मिलने की संभावना लग रही है।

लॉकडाउन से मिले सकारात्मक परिणाम- मोदी

बैठक में मुख्य​मंत्रियों के साथ चर्चा करते हुए पीएम मोदी बोले कि देश में लॉकडाउन करने से सकारात्मक परिणाम मिले हैं और इसी वजह से लगभग पिछले डेढ़ महीनों में देश हजारों लोगों की जान बचाने में सफल रहा है। हालांकि पीएम ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से यह भी कहा कि हॉटस्पॉट्स इलाकों में सख्ती बनी रहे। हालांकि इस बैठक में ज्यादातर राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने पीएम से लॉकडाउन को 3 मई के बाद भी जारी रखने की अपील की तो वहीं भाजपा शासित राज्यों के अधिकांश मुख्यमंत्री बोले कि लॉकडाउन जारी रहे लेकिन अर्थव्यवस्था की गति के लिए आर्थिक गतिविधियां भी धीरे-धीरे शुरू की जाए।

COMMENT