भारत-पाक मैच: टीआरपी और गुस्सा बढ़ाने का एक और “मौका” आ चुका है!

Views : 1434  |  0 minutes read

फिलहाल अधिकतर जनता को 16 जून का इंतजार है। क्रिकेट विश्व कप में भारत-पाकिस्तान का मैच होने जा रहा है। स्टार स्पोर्ट्स भी हमेशा की तरह एक्टिव हो चुका है। ट्रेंड होने वाला ऐड “मौका मौका” वापस आ गया है।

16 जून को फादर्स डे भी है इसलिए ऐड में भारत को पाकिस्तान और बांग्लादेश का पिता दिखाया गया है। ऐड में इंग्लैंड की रानी एलिजाबेथ द्वितीय की तस्वीर को भी मजाकिया अंदाज में दिखाया गया है।

वैसे आपको बता दें कि विश्व कप की ये सीरीज इंग्लैंड में खेली जा रही है। वीडियो को एक दिन से भी कम वक्त में YouTube पर एक मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है।

“मौका मौका” ऐड के सीरीज की शुरुआत स्टार स्पोर्ट्स ने 2015 क्रिकेट विश्व कप के दौरान की थी और इसे मूल रूप से केवल भारत-पाकिस्तान मैचों के लिए डिज़ाइन किया गया था। विश्व कप में पाकिस्तान को हार का ही सामना करना पड़ता था।

ऐड लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया और फिर इस ऐड का इस्तेमाल भारत के दूसरे अन्य मैचों के साथ भी किया जाने लगा।  2015 में ऐड की इस सीरीज में अभिनेता संजय मिश्रा को भी दिखाया गया था जो भारत का समर्थन करते नजर आ रहे थे।

2016 के टी 20 विश्व कप के भारत-पाकिस्तान मैच से पहले भी “माका मौका” ऐड वायरल हुआ था।
भारत-पाकिस्तान के रिश्ते जग जाहिर हैं और “मौके” को देखते हुए ऐड काफी सुर्खियां बटोर रहा है।

कहीं ना कहीं ऐड इसी आक्रामकता को बढ़ावा देने का काम करता है। बहरहाल 16 को शनिवार भी है। ऐसे में इसकी टीआरपी का अंदाजा लगाया जा सकता है।

COMMENT