महिंद्रा लांच कर रही है अब तक की अपनी बेस्ट SUV कार, ये फीचर्स होंगे इसमें शामिल

Views : 5230  |  0 minutes read
Mahindra-Alturas-G4

महिंद्रा भारतीय बाजार में अपने फ्लैगशिप फुल साइज की एसयूवी लॉन्च करने के लिए तैयार है। Alturas G4 एक ही एडिशन में उपलब्ध होगी लेकिन इसमें दो ड्रावेर्रेन 2WD और 4WD जैसे विकल्प जरूर ग्राहकों को मिलेंगे।

महिंद्रा ने कुछ हफ्ते पहले Alturas G4 के रूप में अपनी हाई एंड एसयूवी का कोडनाम Y400 घोषित किया था। Alturas G4 को महाराष्ट्र में चकन में बनाया जाएगा और 24 नवंबर 2018 को लॉन्च किया जाएगा।

महिंद्रा ने 50,000 रुपये की राशि के लिए अल्तुरास जी 4 के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। लॉन्च के तुरंत बाद डिलीवरी शुरू हो जाएंगी।

Mahindra-Alturas-G4
Mahindra-Alturas-G4

एम एंड एम लिमिटेड के चीफ ऑफ मार्केटिंग विजय नाकरा ने Alturas G4 के बारे में बोलते हुए कहा कि Alturas शब्द का अर्थ ‘ऊंचाई’ या ‘शिखर’ है हमारी सबसे शानदार पेशकश होने के नाते इसे एडवांस रूप से डिजाइन और तैयार किया गया है। हम मानते हैं कि Alturas जी 4 नाम पूरी तरह से इस कार के बारे में बताता है।

हाई-एंड एसयूवी सेगमेंट में स्थित, Alturas जी 4 उन कारों को टक्कर देगी जो 30 लाख से अधिक की गाड़ियों में शुमार हैं। जैसे टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर जैसी गांड़ियां को ये टक्कर दे सकती है।

7-सीटर एसयूवी Alturas भारतीय बाजार के लिए महिंद्रा की प्रमुख एसयूवी होगी। एसयूवी काफी प्रीमियम दिखती है और प्रीमियम सेट एसयूवी के हिसाब से ही इसकी डिजाइन को रखा गया है।

महिंद्रा एक्सयूवी 700 भारत में महिंद्रा की मॉडल के टॉप पर होगा और इसमें 2,865 मिमी का व्हीलबेस होगा और ऑटोमेटिक एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेल लैंप, 5-स्पोक अलोय मेटल और इलेक्ट्रॉनिक टेलगेट के साथ आएगा।

mahindra-alturas-g4
mahindra-alturas-g4

इस फ्लैगशिप की अन्य विशेषताओं में फ्लेयर व्हील आर्च्स शामिल हैं जो एसयूवी को एक बेहतरीन लुक देते हैं। आंतरिक सुविधाओं में चमड़े की सीटें, 9.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेमेंट सिस्टम शामिल है जो ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो और वाईफ़ाई सपोर्टेड है। पिछले यात्रियों को 10.1 इंच की टचस्क्रीन और जोन ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोलर भी दिया गया है।

सुरक्षा सेगमेंट में, अल्तुरास को 9 एयरबैग, हिल डेसेंट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, एडवांस एमरजेंसी ब्रेकिंग और एक्टिव रोल-ओवर प्रोटेक्शन जैसे टॉप-स्पेक चीजें शामिल की गई हैं।

Alturas 2.2-लीटर, 4-सिलेंडर टर्बो-डीजल इंजन द्वारा संचालित होने की उम्मीद है जो 187bhp और 420 एनएम पीक टोर्क़ देता है। पावरट्रेन को 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़े जाने की उम्मीद है।

COMMENT