डोनाल्ड ट्रंप ने जिस एल्विस प्रेस्ली से पीएम मोदी की तुलना की उसे जान लीजिए!

Views : 1937  |  0 minutes read
Elvis-Presley

हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इनदिनों अपने सात दिवसीय अमेरिकी दौरे पर हैं। इस दौरान वह कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। पीएम मोदी ने रविवार को टेक्सास प्रांत के ह्यूस्टन शहर में ‘हाउडी मोदी’ समारोह में शिरकत की थी। इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ ही करीब 60 यूएस सांसद और बड़े अधिकारी मौजूद थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने ह्यूस्टन में 50 हजार से ज्यादा की तादाद में भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित किया था। इस बीच पीएम मोदी की स्पीच की शैली को देखकर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप भी उनके कायल हो गए। इसके बाद से डोनाल्ड ट्रंप प्रधानमंत्री मोदी की तारीफें करते नहीं थक रहे हैं। यूएस प्रेसिडेंट ट्रंप ने मोदी की लोकप्रियता को देखते हुए उनकी तुलना अमेरिकी रॉकस्टार एल्विस प्रेस्ली से की है।

Elvis-Presley

हम मोदी को ‘फादर ऑफ इंडिया’ बुलाएंगे

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि ‘मुझे वह भारत याद है जो काफ़ी अस्थिर हुआ करता था। वहां बहुत मतभेद-लड़ाई हुआ करती थी, लेकिन मोदी सबको साथ लेकर आए। जैसे कि एक पिता सबको साथ लाता है। शायद वे भारत के पिता हैं। हम उन्हें ‘फादर ऑफ इंडिया’ कहकर बुलाएंगे।’ ट्रंप ने आगे कहा कि मोदी भारत में अमेरिकी रॉकस्टार एल्विस प्रेस्ली की तरह ही लोकप्रिय हैं। मैं पीएम मोदी और भारत को बहुत पसंद करता हूं।’ ऐसे में आइए जानते हैं आखिर एल्विस प्रेस्ली कौन हैं?

Elvis-Presley
पॉप सिंगिंग में एल्विस का नाम काफ़ी फेमस

80 के दशक में दुनिया को अलविदा कह देने वाले एल्विस प्रेस्ली अमेरिका के फेमस एक्टर और पॉप सिंगर रहे हैं। पॉप सिंगिंग में एल्विस का नाम बेहद सम्मान के साथ लिया जाता है। उनके प्रसिद्ध गानों की बात करें तो उसमें ‘इफ़ आई कैन ड्रीम’, ‘मिस्ट्री ट्रेन’, ‘सस्पियस माइंड्स’, ‘केंटंकी रैन’ और ‘एन अमेरिकन ट्राइलॉजी’ प्रमुख हैं।

Read More: स्पेशल: इंजीनियरिंग की पढ़ाई बीच में छोड़कर संगीतकार बनने चले आए थे हेमंत कुमार

प्रेस्ली के गाने अमेरिका, यूरोप समेत पूरे विश्व में काफ़ी लोकप्रिय हैं। रॉकस्टार एल्विस प्रेस्ली का महज 42 साल की उम्र में 16 अगस्त, 1977 को का निधन हो गया था। प्रेस्ली का शव उनके घर के बाथरूम में पड़ा मिला था। उन्हें अस्पताल भी ले जाया गया था लेकिन डॉक्टरों ने एल्विस प्रेसली को मृत घोषित कर दिया।

 

COMMENT