पाठक है तो खबर है। बिना आपके हम कुछ नहीं। आप हमारी खबरों से यूं ही जुड़े रहें और हमें प्रोत्साहित करते रहें। आज 10 हजार लोग हमसें जुड़ चुके हैं। मंजिल अभी आगे है, पाठकों को चलता पुर्जा टीम की ओर से कोटि-कोटि धन्यवाद।

अपनी मां की दूसरी शादी पर उसके बेटे ने जो लिखा वो आपका दिन बना देगा !

0 minutes read

“माँ, आपको नई शादीशुदा जिंदगी की शुभकामनाएं” केरल के कोल्लम जिले के रहने वाले गोकुल श्रीधर ने अपनी एक फेसबुक पोस्ट के आखिर में लिखी इस लाइन ने ना जाने कितने लोगों को अंदर तक झकझोर दिया। इंटरनेट पर यह पोस्ट वायरल होने के बाद कितने ही लोग सोचने पर मजबूर हो गए।

आपकी उत्सुकता का ख्याल करते हुए अब हम बिना देर किए पूरा माजरा सिलसिलेवार तरीके से समझाते हैं। दरअसल, गोकुल ने अपनी मां को उनकी दूसरी शादी की बधाई देने के लिए मलयालम में एक फेसबुक पोस्ट लिखी।

गोकुल ने जो लिखा है उससे पता चलता है कि किस तरह उसकी मां की पहली शादीशुदा जिंदगी एक नरक से कम नहीं थी, जिसके बाद अब उन्होंने आगे बढ़ने का फैसला लिया।

उनकी पिछली शादी में जिस तरह शारीरिक शोषण और मानसिक यातनाओं का गोकुल की मां शिकार होती थी, ये हर रोज देखना गोकुल को पसंद नहीं था। हर बीतते दिन के साथ गोकुल को यह लगता कि उसकी माँ उसके लिए सब कुछ सहन कर रही है। अब जब उसकी माँ ने अपनी नई जिंदगी की शुरूआत की है तो सबसे ज्यादा खुश गोकुल ही है।

अपनी पोस्ट में आगे गोकुल लिखता है “एक महिला जिसने मेरे लिए अपनी जिंदगी एक तरफ कर दी. उसने अपनी पहली शादी यानि मेरे पिता के साथ बहुत कुछ झेला। पिटने के बाद, जब उसके माथे से खून टपकता था, तो मैं अक्सर उससे पूछा करता कि वह यह सबकुछ क्यों बिना बोले सहन करती है ?

അമ്മയുടെ വിവാഹമായിരുന്നു.ഇങ്ങനെ ഒരു കുറിപ്പ് വേണോ എന്ന് ഒരുപാട് ആലോചിച്ചതാണ്, രണ്ടാം വിവാഹം ഇപ്പോഴും അംഗീകരിക്കാൻ…

Posted by Gokul Sreedhar on Tuesday, June 11, 2019

मुझे अच्छी तरह याद है उसका हमेशा एक ही जवाब आता कि वह मेरी खातिर सब कुछ भुगतने को तैयार है क्योंकि वह मेरे लिए ही जी रही थी”। आगे वो लिखते हैं कि आखिरकार एक दिन मैंने जब मां के साथ घर छोड़ा तो खुद से एक वादा किया। मेरी माँ, जिसने मेरे लिए अपनी पूरी जिंदगी अलग-थलग कर दी, उसके भी अपने बहुत सारे सपने हैं, उसकी भी कुछ ख्वाहिशें हैं, जिन्हें मुझे पूरा करना था।

मुझे एहसास हुआ कि मेरी मां को एक नई और खुशहाल जिंदगी शुरू करने का पूरा हक है और उसकी मां की दूसरी शादी हुई। गोकुल ने शादी के बाद अपनी मां और उनके पति की फोटो भी शेयर की।

आज भी हम एक ऐसे दौर में जी रहे हैं जहां अभी भी लोग दूसरी शादी को सीधे मुंह स्वीकार नहीं कर पाते हैं। वहीं दूसरी तरफ एक औरत के लिए किसी की विधवा बनकर जीना, जिंदगी जीने से कहीं ज्यादा जिंदगी काटना होता है।

लोगों ने गोकुल की फेसबुक पोस्ट पर उसको बधाई दी और कहा इस समाज को ऐसे अधिक गोकुल की आवश्यकता है। अगर अच्छा नहीं लगा तो एक बार दोबारा पढ़िए, दिन बन जाएगा, पक्का।

COMMENT

Chaltapurza.com, एक ऐसा न्यूज़ पोर्टल जो सबसे पहले, सबसे सटीक की भागमभाग के बीच कुछ अलग पढ़ने का चस्का रखने वालों का पूरा खयाल रखता है। हम देश-विदेश से लेकर राजनीतिक हलचल, कारोबार से लेकर हर खेल तो लाइफस्टाइल, सेहत, रिश्ते, रोचक इतिहास, टेक ज्ञान की सभी हटके खबरों पर पैनी नजर रखने की कोशिश करते हैं। इसके साथ ही आपसे जुड़ी हर बात पर हमारी “चलता ओपिनियन” है तो जिंदगी की कशमकश को समझने के लिए ‘लव यू जिंदगी’ भी कुछ अलग है। हमारी टीम का उद्देश्य आप तक अच्छी और सही खबरें पहुंचाना है। सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे इस प्रयास को निरंतर आप लोगों का प्यार मिल रहा है…।

Copyright © 2018 Chalta Purza, All rights Reserved.