कंगना ने पत्रकारों को बताया देशद्रोही, कहा ये चिंदी लोग 50-60 रुपए में बिक जाएंगे

3 minutes read

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने गुरुवार को ट्विटर पर अपनी मैनेजर और बहन रंगोली चंदेल द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में “छद्म पत्रकारों” और “देश के गद्दारों” पर हमला किया। कंगना रानौत रविवार को मुंबई में अपनी आने वाली फिल्म “जजमेंटल है क्या” के एक प्रमोशनल इवेंट में एक पत्रकार से हुई बहस पर प्रतिक्रिया दे रही थीं। दरअसल कुछ एंटरनेटमेंट पत्रकारों ने रविवार की बहस के बाद कंगना को बैन करने का फैसला लिया था।

कंगना रानौत ने वीडियो में कहा कि मैं आपसे निवेदन करती हूं कि प्लीज मुझे बैन करें, क्योंकि मैं नहीं चाहती कि मेरी वजह से आप लोगों के घर का चुल्हा जले। यह मेरे लिए यही सबसे बड़ा उपकार है।

रनौत ने कुछ पत्रकारों को “शुडो लिबरल” और “दीमक” कहा। उन्होंने कहा कि पत्रकारों का एक वर्ग देश विरोधी, अखंडता और दीमक की तरह समानता पर चोट कर रहा है। ये लोग झूठी अफवाहें फैलाते हैं और राष्ट्र-विरोधी, भद्दे विचार सभी के सामने रखते हैं। फिर भी संविधान में उनके लिए कोई दंड या सजा नहीं है। ये बिके हुए पत्रकार हैं। ये बिकाऊ मीडिया है। दसवीं पास भी नहीं हैं ये लोग। यदि वे वास्तव में धर्मनिरपेक्ष होते, तो वे धार्मिक मामलों पर देश पर हमला नहीं करते।

इसके बाद रानौत ने प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया के रिपोर्टर जस्टिन राव को भी टारगेट किया। जिनके साथ रविवार को उनकी बहस हुई थी। कंगना ने कहा कि राव ने अतीत में सोशल मीडिया पर उनका मज़ाक उड़ाया था। कंगना ने कहा कि यह पत्रकार गंभीर चीजों का मज़ाक उड़ाता है। मेरे प्लास्टिक प्रतिबंध कैंपैन का मजाक उड़ाया और गाय हत्या के खिलाफ मेरे अभियान का मजाक उड़ाया। फिर वो मेरी फिल्म की देशभक्ति का मजाक उड़ा रहा था।

जनवरी में कंगना की फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झाँसी रीलीज हुई थी जो उन्नीसवीं सदी की रानी लक्ष्मीबाई पर आधारित है। रिलीज के समय जस्टिन राव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में रनौत से पूछा था कि पाकिस्तान में फिल्म क्यों रिलीज़ हो रही है? यह सवाल जस्टिव राव ने इसलिए पूछा था क्योंकि कंगना उस वक्त शबाना आजमी और जावेद अख्तर का पाकिस्तान में एक कार्यक्रम को लेकर विरोध कर रही थीं।

कंगना ने वीडिया में कहा कि आप लोग मुफ्त खाना खाने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आते हो। रनौत ने गुरुवार को साझा किए गए वीडियो में जारी रखा। देश के गद्दारों के लिए मेरी जीरो टॉलरेंस है। आप लोग 50, 60 रुपये में बिक सकते हो।

प्रकाश कोवेलामुदी द्वारा निर्देशित जजमेंट है क्या में राजकुमार राव भी हैं और 26 जुलाई रिलीज होगी। फिल्म के निर्माता, बालाजी टेलीफिल्म्स ने बुधवार को गिल्ड को एक लिखित माफीनामा भेजा। रानौत का नाम लिए बिना माफी में कहा गया कि 7 जुलाई 2019 को सॉन्ग लॉन्च इवेंट पर ‘जजमेंटल है क्या’ की एक्टर और पत्रकार जस्टिन राव के बीच हुए विवाद के बारे में काफी कुछ लिखा जा रहा है। दुर्भाग्य से घटना ने अप्रिय मोड़ ले लिया है। इसमें शामिल लोगों ने निष्पक्ष रूप से अपने-अपने दृष्टिकोण रखे। लेकिन यह हमारी फिल्म के इवेंट पर हुआ। इसलिए प्रोड्यूसर होने के नाते हम माफी चाहते हैं और इस अप्रिय घटना पर खेद व्यक्त करते हैं।

पत्रकार संघ गिल्ड ने पीटीआई को बताया कि उन्होंने माफी का स्वागत किया है लेकिन कंगना रानौत पर प्रतिबंध “सभी इंटरनेशनल प्लेटफार्म” पर जारी रहेगा।

COMMENT

Chaltapurza.com, एक ऐसा न्यूज़ पोर्टल जो सबसे पहले, सबसे सटीक की भागमभाग के बीच कुछ अलग पढ़ने का चस्का रखने वालों का पूरा खयाल रखता है। हम देश-विदेश से लेकर राजनीतिक हलचल, कारोबार से लेकर हर खेल तो लाइफस्टाइल, सेहत, रिश्ते, रोचक इतिहास, टेक ज्ञान की सभी हटके खबरों पर पैनी नजर रखने की कोशिश करते हैं। इसके साथ ही आपसे जुड़ी हर बात पर हमारी “चलता ओपिनियन” है तो जिंदगी की कशमकश को समझने के लिए ‘लव यू जिंदगी’ भी कुछ अलग है। हमारी टीम का उद्देश्य आप तक अच्छी और सही खबरें पहुंचाना है। सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे इस प्रयास को निरंतर आप लोगों का प्यार मिल रहा है…।

Copyright © 2018 Chalta Purza, All rights Reserved.