Exclusive : अंबानी की शादी में राजस्थान से सिर्फ उदयपुर ही नहीं जयपुर भी चमका था

Views : 7466  |  0 minutes read

इन दिनों हर कहीं शादियों का दौर ज़ोरों पर है। दीपिका—प्रियंका के बाद एक और ऐसी हाई—फाई शादी हुई, जिसकी खबरें हर कहीं छाईं हुई हैं। हम बात कर रहे हैं देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की, जिन्होंने बुधवार को बिजनेसमैन आनंद पीरामल के साथ सात फेरे लिए। खास बात यह है कि इनकी शादी का राजस्थान से भी कनेक्शन रहा है।

ईशा और आनंद की प्री—वेडिंग सेरेमनी उदयपुर में आयोजित की गई थी, जिसमें बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक कई जाने—माने कलाकारों ने शिरकत की थी। वहीं अब इस रॉयल वेडिंग का एक और राजस्थान कनेक्शन सामने आया है और ये कनेक्शन जुड़ा है हमारी गुलाबी नगरी से। जी हां, ये वीडियो देखकर आप समझने की कोशिश कर सकते हैं कि इस शादी का जयपुर से क्या नाता है?

दरसअल बारात के दौरान जो बैंड आपको नज़र आ रहा है, वो जयुपर का ही बैंड है। इस बैंड का नाम है हिंदू जिया बैंड, जो कि पिछले 8 दशक से भी ज्यादा समय से जयपुर में अपनी सेवाएं दे रहा है। जयपुर के इसी बैंड ने आनंद पीरामल की बारात में खूब रंग जमाया और सभी को नाचने पर मजबूर कर दिया। बैंड ने अपने फेसबुक पेज पर अपनी परफॉर्मेंस का लाइव वीडियो भी शेयर किया था।

आइए हम आपको बताते हैं इस बैंड की कुछ खास बातें :

— वर्ष 1936 में जिया लाल थडानी ने हिदू जिया बैंड की नींव रखी थी और उन्हीं के नाम से इसका नाम चलता आ रहा है। आज उनकी ही तीसरी पीढ़ी इस परम्परा का संचालन कर रही है। इस बैंड की खासियत है कि ये नए मैलोडीज़ के जलवे के साथ ही ‘ओल्ड इज़ गोल्ड’ के फॉर्मूले को भी फॉलो करते हैं। इस बैंड के सदस्य ट्रम्पेट, यूफोनियम, सैक्सोफोन, ड्रम जैसे कई इन्स्ट्रूमेंट का उपयोग कर मस्तीभरा माहौल बनाते हैं।

hindu jea band

गौरतलब है कि जिया बैंड ने अपने अनोखे अंदाज से कई सेलेब्रिटीज को आकर्षित किया है। बैंड परफॉर्मेंस का अनोखा अंदाज उन्हें देश विदेश में पहचान दिला चुका है। जिया बैंड पहले भी जयपुर की कई रॉयल वेडिंग्स में रंग जमा चुके हैं। फिलहाल इस कम्पनी को जिया लाल थडानी के ग्रैंडसन अविनाश थडानी संचालित कर रहे हैं।

COMMENT