बाजारों में सजावट के लिए होंगे 70 बिजली कनेक्शन

Views : 2254  |  0 minutes read

जयपुर डिस्कॉम शहर में बाजारों की सजावट के लिए सोमवार दोपहर तक 70 से ज्यादा बिजली कनेक्शन जारी कर देगा। हालांकि सोमवार दोपहर तक भी कई व्यापार मंडल कनेक्शन के लिए आवेदन करेंगे। चारदीवारी के चांदपोल बाजार, जौहरी बाजार, किशनपोल बाजार, त्रिपोलिया बाजार व चौड़ा रास्ता के साथ ही राजापार्क व झोटवाड़ा के बाजारों में भी दीपावली पर सजावट की जा रही है। इसके लिए सामूहिक रूप से कनेक्शन लिया है। डिस्कॉम प्रशासन हर साल धनतेरस को यानि सोमवार को शाम सजावट के कनेक्शन का स्विच ऑन कर देगा।
डिस्कॉम प्रशासन ने अब मांगते ही कनेक्शन जारी करने की प्लानिंग की है ताकि उपभोक्ताओं को किसी तरह की दिक्कत नहीं हो। शहर में सजावट पर करीब 4.50 लाख यूनिट बिजली खर्च होती है। सजावटी कनेक्शन के लिए अघरेलू टैरिफ की सामान्य टैरिफ यानि 8.80 रुपए प्रति यूनिट से बिलिंग होगी।

ताकि शिकायतें आएं कम

जयपुर डिस्कॉम ने दीपावली पर निर्बाध बिजली सप्लाई के लिए सिस्टम मेंटेनेंस पूरी कर ली है। डिस्कॉम के सभी 32 सबडिवीजनों में बिजली लाइन सही करने के साथ ही ट्रांसफार्मर रिपेयरिंग, आरएमयू मेंटेनेंस, फॉल्ट व ट्रिपिंग सुधार, पेड़ों की टहनियां कटाना सहित अन्य काम पूरा कर दिया है। इंजीनियरों का दावा है कि मेंटेनेंस के बाद बिजली सप्लाई बाधित होने की शिकायतों में कमी आई है।

COMMENT