घूमने के लिए अमरीका से ये वीवीआईपी आ रहे हैं राजस्थान, जाएंगे इस खास जगह

Views : 3683  |  0 minutes read

राजस्थान की खूबसूरती और यहां की संस्कति को करीब से देखने के लिए अमरीका से कुछ खास विदेशी मेहमान धोरों की धरती पर पधारेंगे। 22 से 25 नवंबर तक अमरीका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका अपने पति जैरेड कुशनर के साथ चार दिवसीय जैसलमेर भ्रमण पर आएंगी। इवांका और जैरेड की जैसलमेर यात्रा एकदम निजी होगी जहां वो स्वर्ण नगरी के बेहद ही खास पर्यटन स्थलों का भ्रमण करेंगे।

इवांका अपने जैसलमेर दौरे पर कहां कहां ठहरेंगी इसकी जानकारी तो मिल नहीं पाई है लेकिन प्रशासन को उनके दौरे से पहले अलर्ट कर दिया गया है।

गौरतलब है कि स्वर्ण नगरी के नाम से मशहूर जैसलमेर पर्यटन मानचित्र पर अपनी एक अलग पहचार बना चुका है। हर साल यहां हजारों की तादाद में पर्यटकों का जमावड़ा लगता है जिनमें विदेशी मेहमानों की संख्या ज्यादा रहती है।

जैसलमेर विदेशी पर्यटकों के लिए इसलिए भी खास माना जाता है क्योंकि राजस्थान की ठेठ संस्कृति की जो अनुभूति यहां होती है वो और कहीं देखने को नहीं मिलती है। विदेशी मेहमानों को यहां के धोरेे बेहद पसंद है तो वहीं सोनार किला उनके लिए किसी अजूबे से कम नहीं है।

गौरतलब है कि इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप की पुत्री इवांका हैदराबाद आईं थी जहां उन्होनें देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से शहर के फलकनुमा पैलेस में मुलाकात की थी।

COMMENT