‘जय संतोषी मां’ से ‘ड्रीमगर्ल’ तक नुसरत भरूचा का यूं रहा है फिल्मी सफर

Views : 1562  |  0 minutes read

बॉलीवुड की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘ड्रीमगर्ल’ की डोली शिंदे उर्फ नुसरत भरूचा बॉलीवुड गलियारे में जमकर सुर्खियां बटौर रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि नुसरत बॉलीवुड की उन नवोदित अभिनेत्रियों में शामिल हैं जिन्होंने बहुत कम समय में बॉलीवुड में पहचान बनाई है। नुसरत के फिल्मी कॅरियर पर नजर डाले तो पाएंगे की महज कुछ सालों में ही नुसरत ने बैक टू बैक हिट फिल्म देकर आज बॉलीवुड में अपना मुकाम बना लिया है। नुसरत आने वाली फिल्म ‘ड्रीमगर्ल’ को लेकर चर्चाओं में हैं। ऐसे में आइए एक नजर डालते हैं उनकी जिंदगी पर।

नुसरत भरूचा का जन्म 17 मई, 1985 को मुंबई के एक मुस्लिम परिवार में हुआ। नुसरत ने शुरुआती पढ़ाई लीलावती पोदार हाईस्कल से की। कॉलेज की पढ़ाई नुसरत ने मुंबई के ही एक कॉलेज से की। कॉलेज के दौरान नुसरत थिएटर से भी जुड़ी रहीं। नुसरत बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थी। अपने सपने को पूरा करने के लिए नुसरत ने एक्टिंग स्कूल भी ज्वॉइन किया।

फिल्मी सफर की शुरुआत

nusrat bharucha

फिल्मों में काम करने के लिए नुसरत ने शुरुआती दौर में काफी स्ट्रगल किया है। साल 2006 में आई ‘जय संतोषी मां’ नुसरत की डेब्यू फिल्म थी। मगर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। इस फिल्म के बाद साल 2009 में आई ‘कल किसने देखा’, ‘ताजमहल’ जैसी फिल्मों में काम किया। मगर ये फिल्म भी उनकी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। साल 2010 में आई फिल्म ‘लव सेक्स और धोखा’ नुसरत के कॅरियर की टर्निंग पॉइंट साबित हुई। फिल्म में अपनी दमदार एक्टिंग से नुसरत सबका दिल जीतने में कामयाब रहीं। इसके बाद साल 2011 में लव रंजन की फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ में नजर आई। इस फिल्म में नुशरत और कार्तिक आर्यन की जोड़ी ने धमाल मचा दिया था। दर्शकों ने इस जोड़ी को इतन सराहा कि इसके बाद ‘प्‍यार का पंचनामा’, ‘प्‍यार का पंचनामा-2’ और ‘सोनू के टीटू की स्‍वीटी’ में ये जोड़ी नजर आई। जो बॉक्स ऑफिस पर हिट सुपरहिट साबित हुई।

इन फिल्मों में आएंगी नुसरत नज़र

nusrat bharucha Bollywood films

फिलहाल नुसरत ‘ड्रीमगर्ल’ में आयुष्मान खुराना के अपोजिट नजर आएंगी। दोनों की ये पहली फिल्म है। ऐसे में दोनों के फैंस बेसब्री से इस फिल्म का इंतजार कर रहे हैं। नुसरत के अपकमिंग प्रोजेक्ट पर नजर डालें तो साल 2020 में आने वाली ‘तुर्रम खान’ है। इस फिल्म में नुसरत पहली बार राजकुमार राव के साथ सिल्वर स्क्रीन पर नजर आएंगी। फिल्म को हंसल मेहता डायरेक्ट करेंगे, वहीं फिल्म को प्रोड्यूस जाने माने अभिनेता अजय देवगन करेंगे।

COMMENT