भारत का आतंकियों को करारा जवाब, पाकिस्तान में घुसकर की बमबारी!

Views : 2233  |  0 minutes read

भारतीय वायु सेना के सूत्रों ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया है कि मिराज 2000 भारतीय लड़ाकू जेट विमानों के एक ग्रुप ने एलओसी के पार एक बड़े आतंकवादी शिविर पर बमबारी की और उसे पूरी तरह से नष्ट कर दिया। गौरतलब है कि पुलवामा आतंकी हमले को आज 12 दिन भी पूरे नहीं हुए और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में इस हमले को एक बदले के रूप में देखा जा रहा है।

बताया जा रहा है कि 26 फरवरी की सुबह 3.30 पर यह हमला किया गया था। सूत्रों के हवाले से खबर है कि इस हमले में PoK के बालाकोट, चकौती और मुजफ्फराबाद में मौजूद आतंकी लॉन्च पैड को तबाह कर दिया गया। यहां तीनों जगह जैश-ए-मोहम्मद के अल्फा-3 ठिकाने बताए जा रहे थे।

क्या कहना है पाकिस्तान का?

लेकिन इस पूरे मसले पर पाकिस्तान की ओर से भी प्रतिक्रिया आई है। पाकिस्तान सशस्त्र बल के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया और कहा कि भारतीय विमानों ने मुज़फ़्फ़राबाद सेक्टर से घुसपैठ की। पाकिस्तानी वायु सेना की तरफ़ से तत्काल और प्रभावी कार्रवाई की गई जिसके बाद वो भागने लगे।

हमले के बाद पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में इमरजेंसी मीटिंग बुलाई। इस मीटिंग में नए पुराने सारे विदेश सचिवों को बुलाया गया है। पाकिस्तानी टीवी चैनल जियो न्यूज के मुताबिक पाकिस्तान इस मामले को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लेकर जाएगा।

भारत की ओर से बयान

भारतीय वायु सेना ने अभी तक दावों का जवाब नहीं दिया है। बयान अभी आने वाले हैं। हालाँकि, केंद्रीय मंत्री शेखावत, सरकार की तरफ से हमलों पर ट्वीट करने वाले पहले व्यक्ति थे। विपक्षी नेताओं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सशस्त्र बलों को सलामी देते हुए ट्वीट किया।

COMMENT