भारत Vs बांग्लादेश: इंदौर टेस्ट के दौरान इस ख़ास वजह से तैनात किए जाएंगे अतिरिक्त जवान

04 minutes read
Ind-Vs-Bangladesh-Indore-Test

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच रविवार से टी-20 सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की इस सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। तीसरा और आखिरी टी-20 मुकाबला 10 नवंबर को ​खेला जाना है। इसके तीन दिन बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच शुरु होगा। भारत और बांग्लोदश के बीच पहला टेस्ट इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 14 से 18 नवंबर को खेला जाएगा। इसी दौरान अयोध्या भूमि विवाद पर फैसला आना है।

17 को आ सकता है अयोध्या विवाद पर फैसला

दरअसल, अयोध्या भूमि विवाद में पिछले माह सुप्रीम कोर्ट में सभी पक्षों की दलीलें पूरी हो चुकी है। अब 17 नवंबर तक अयोध्या भूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने की उम्मीद की जा रही है। इस दौरान भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट खेला जा रहा होगा। ऐसे में फैसले के विरोध में किसी पक्ष द्वारा हुडदंग मचाने या दंगे फैलने को ध्यान में रखते हुए स्टेडियम में अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की जाएगी। सुप्रीत कोर्ट के फैसले की वजह से मैच के दौरान किसी प्रकार का व्यवधान न हो, इसको देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

इंदौर रेंज के एडीजी वरुण कपूर ने कहा कि भारत-बांग्लोदश टेस्ट मैच के दौरान अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किए जाएगा। इंदौर के होल्कर स्टेडियम की दर्शक क्षमता करीब 27 हजार है। कपूर ने कहा कि यह मैच बहुत ही संवेदनशील समय में हो रहा है। पांच दिवसीय मैच के दौरान अयोध्या भूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने की उम्मीद है। इसी को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त जवान तैनात करने का फैसला लिया है। अतिरिक्त जवानों की व्यवस्था इंदौर संभाग के 8 जिलों से की जाएगी।

बर्थडे स्पेशल: ओलिंपिक में पदक जीतने वाले तीसरे भारतीय रेसलर बने थे योगेश्वर दत्त

पुलिस सोशल मीडिया पर भी रखेगी नज़र

एडीजी वरुण कपूर ने पांच दिवसीय मैच और सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या भूमि विवाद पर फैसले के दौरान सोशल मीडिया पर भी नज़र रखने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कोई भी व्यक्ति उन्माद फैलाने वाले पोस्ट करता है, तो पुलिस उसके ख़िलाफ़ तुरंत ही सख्त कार्रवाई करेगी।

COMMENT

Chaltapurza.com, एक ऐसा न्यूज़ पोर्टल जो सबसे पहले, सबसे सटीक की भागमभाग के बीच कुछ अलग पढ़ने का चस्का रखने वालों का पूरा खयाल रखता है। हम देश-विदेश से लेकर राजनीतिक हलचल, कारोबार से लेकर हर खेल तो लाइफस्टाइल, सेहत, रिश्ते, रोचक इतिहास, टेक ज्ञान की सभी हटके खबरों पर पैनी नजर रखने की कोशिश करते हैं। इसके साथ ही आपसे जुड़ी हर बात पर हमारी “चलता ओपिनियन” है तो जिंदगी की कशमकश को समझने के लिए ‘लव यू जिंदगी’ भी कुछ अलग है। हमारी टीम का उद्देश्य आप तक अच्छी और सही खबरें पहुंचाना है। सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे इस प्रयास को निरंतर आप लोगों का प्यार मिल रहा है…।

Copyright © 2018 Chalta Purza, All rights Reserved.