सेमीफाइनल में भारत हारा और इन लोगों की जिंदगी में पसरा मातम…किसी के पास नहीं कोई जवाब !

5 minutes read

क्रिकेट विश्वकप 2019 में भारत का सफर सेमीफाइनल में हार के साथ खत्म हो गया, सेमीफाइनल ही हार जहां क्रिकेट प्रेमियों को कुछ महीने या कुछ साल तक याद रहेगी मगर कुछ घरों में इस दिन के बाद ऐसा मातम पसरा जो उन्हें जिंदगी भर याद रहेगा।

किसी को अस्पताल से निराश लौटना पड़ा तो किसी को हार्ट अटैक आ गया। जितनी अफरातफरी हमारी टीम के मन में थी, उतनी ही उथल-पुथल लोगों की आम जिंदगी में मच गई।

इंजीनियर की कटी उंगली अस्पताल से गायब

हावड़ा के सांकराइल इलाके के रहने वाले निलोत्पल चक्रवर्ती पेशे से इंजीनियर हैं। मैच वाले दिन मोटरसाइकिल से जाते समय उनको एक हादसे का शिकार होना पड़ा जिसमें उनके बायें हाथ की एक उंगली कट गई।

कटी उंगली लेकर जब निलोत्पल एक निजी अस्पताल पहुंचे, जहां उन्हें अगले दिन प्लास्टिक सर्जरी करके उंगली जोड़ने की बात कही गई। इसी दौरान ही भारत-न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच भी चल रहा था। सारा स्टाफ मैच देखने में बिजी था। आखिरी लाइन को अब आगे पकड़ कर रखिएगा ।

जब निलोत्पल और उसके परिवार वाले अगले दिन सर्जरी के लिए पहुंचे तो पता चला कि उनकी उंगली गुम हो गई है। परिवार वालों ने आरोप लगाया कि हम जब आए तब अस्पताल स्टाफ मैच देखने में बिजी था, इसी लापरवाही की वजह से हमने निलोत्पल की उंगली खो दी। अब परिवार वाले अलीपुर थाना में अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ इसकी शिकायत दर्ज करवाने जा रहे हैं।

पश्चिम बंगाल के हुगली में भी एक मौत

पश्चिम बंगाल में हुगली के रहने वाले श्रीकांत माइती को भारत के हार जाने का ऐसा सदमा लगा कि उन्हें अपनी जान से हाथ धोना पड़ा।

श्रीकांत क्रिकेट विश्व कप का सेमीफाइनल देख रहे थे, निर्णायक घड़ी में जब सबकी निगाहें धोनी पर टिकी थी, श्रीकांत भारत की जीत की दुआएं मांग रहे थे।

धोनी के रनआउट होने के बाद श्रीकांत स्तब्ध रह गए और उनकी तबियत अचानक बिगड़ गई और बेहोश हो गए। परिवार वाले जब अस्पताल ले गए तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मौत का कारण दिल का दौरा पड़ना ही सामने आया।

बिहार में सेमीफाइनल देखते समय आया हार्ट-अटैक

बिहार के किशनगंज में क्रिकेट प्रेमी अशोक व‌र्ल्ड कप सेमीफाइनल पूरे जोश से देख रहे थे। जडेजा और धोनी को मारते देख उनकी धड़कनें तेजी से बढ़ रही थी। धोनी के आउट होते ही वो अचानक कुर्सी से गिर गए और आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने हार्ट-अटैक से उन्हें मृत घोषित कर दिया।

COMMENT

Chaltapurza.com, एक ऐसा न्यूज़ पोर्टल जो सबसे पहले, सबसे सटीक की भागमभाग के बीच कुछ अलग पढ़ने का चस्का रखने वालों का पूरा खयाल रखता है। हम देश-विदेश से लेकर राजनीतिक हलचल, कारोबार से लेकर हर खेल तो लाइफस्टाइल, सेहत, रिश्ते, रोचक इतिहास, टेक ज्ञान की सभी हटके खबरों पर पैनी नजर रखने की कोशिश करते हैं। इसके साथ ही आपसे जुड़ी हर बात पर हमारी “चलता ओपिनियन” है तो जिंदगी की कशमकश को समझने के लिए ‘लव यू जिंदगी’ भी कुछ अलग है। हमारी टीम का उद्देश्य आप तक अच्छी और सही खबरें पहुंचाना है। सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे इस प्रयास को निरंतर आप लोगों का प्यार मिल रहा है…।

Copyright © 2018 Chalta Purza, All rights Reserved.