दिल्ली हिंसा पर तुरंत काबू के लिए उच्चस्तरीय मंथन, शाह ने बुलाई आपात बैठक

Views : 3082  |  3 minutes read

दिल्ली के उत्तर पूर्वी क्षेत्र में हुई मौतों व जारी हिंसा पर तुरंत नियंत्रण करने के लिए केंद्र सरकार उच्च स्तरीय मंथन व बैठकों में जुटी हुई है। ​इधर कांग्रेस,आम आदमी पार्टी ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। वहीं गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी का कहना है कि केंद्र सरकार दिल्ली में इस तरह की हिंसा बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगी।

शाह ने बुलाई आपात मीटिंग

दिल्ली में हिंसा के हालातों पर तुरंत प्रभावी रूप से काबू करने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने उच्च स्तरीय एक मीटिंग बुलाई है। इस बैठक में उच्च अधिकारियों, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल,उपराज्यपाल अनिल बैजल व अन्य राजनैतिक दलों के प्रमुख लोगों को बुलाया है जिसमें वर्तमान स्थितियों पर चर्चा कर ठोस निर्णय लिया जा सकता है।

हिंसा में 7 लोगों की हो चुकी है मौत

गौरतलब है कि देश की राजधानी दिल्ली के ​उत्तर-पूर्वी इलाके में पिछले ​दो दिनों से नागरिकता संशोधन क़ानून के मुद्दे पर विरोध व समर्थन करने वाले दो पक्षों के बीच आगजनी,तोडफोड,पत्थरबाजी से हिंसा भडक गई है और एक पुलिसकर्मी सहित सात लोगों की मौत व कई लोग घायल होने की बात सामने आ रही है।

ब्रह्मपुरी और मौजपुर में हिंसक प्रदर्शन

दिल्ली के ब्रह्मपुरी और मौजपुर क्षेत्र में हिंसा जारी है और पत्थरबाजी व आगजनी की गई है जिससे तनाव व्याप्त है। हालांकि मंगलवार को हुई हिंसा में किसी के घायल होने की खबर अभी नहीं है।

ये मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद

दिल्ली में जारी हिंसा के बीच सुरक्षा की दृ​ष्टि से कुछ मेट्रो स्टेशनों पर मेट्रो की आवाजाही बंद कर दी गई है। जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एंक्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशनों को बंद करने की सूचना जारी की गई है।

Read More: दिल्ली में बंपर सफलता से उत्साहित ‘आप’ अब बाकी राज्यों में पार्टी के विस्तार में जुटी

सोनिया व केजरीवाल ने की शांति की अपील

दिल्ली में तीन दिनों से जारी हिंसा पर राजनैतिक दलों के प्रमुखों ने भी चिंता जताई है और हिंसा करने वालों से शांति की अपील की है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक बयान जारी कर लोगों से शांति की अपील की है और पुलिसकर्मी रतन लाल की मौत पर शोक जताया है। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने सरकारी आवास पर बैठक बुलाकर विधायकों व अधिकारियों से हालातों पर चर्चा की है और ट्वीट कर सभी से शांति भाईचारा कायम रखने की विनती भी की है।

 

 

COMMENT