राजस्थान में गहलोत कैबिनेट का जल्द हो सकता है विस्तार, फेरबदल की भी तैयारी

Views : 1634  |  3 minutes read
Ashok-Gehlot-Cabinet

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मंत्रिमंडल का विस्तार 10 अगस्त से पहले हो सकता है। मंत्रिमंडल में विस्तार की चर्चाओं के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने संबंधित विस्तार की रूपरेखा तैयार कर ली है। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नेताओं के नामों पर भी जल्द ही अंतिम मुहर लगा दी जाएगी। इससे पहले कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी अजय माकन शनिवार रात को जयपुर आए थे। मंत्रिमंडल में फेरबदल और राजनीतिक नियुक्तियों पर आलाकमान का संदेश लेकर दोनों नेता वहां विधायकों से मिले। अब माकन बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर जयपुर आने वाले हैं, यहां वह पार्टी विधायकों के साथ बैठक करेंगे।

हाईकमान का फैसला मानेंगे कांग्रेस नेता

बैठक के बाद एआईसीसी महासचिव अजय माकन ने कहा कि मंत्रिमंडल में प्रस्तावित फेरबदल को लेकर राजस्थान कांग्रेस में कोई मतभेद नहीं है। सभी नेताओं ने फैसला आलाकमान पर छोड़ दिया है। पार्टी के विधायकों, पदाधिकारियों के साथ बैठक के बाद माकन ने कहा कि सभी नेताओं ने फैसला आलाकमान पर छोड़ दिया है। माकन ने कहा कि 28 जुलाई को वह पार्टी विधायकों से पार्टी के जिला और प्रखंड अध्यक्ष की नियुक्ति पर चर्चा करेंगे। यहां कांग्रेस के लिए सबसे बड़ा मुद्दा बसपा विधायक को लेकर है जिसके सहयोग से राज्य में सरकार चल रही है।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि गहलोत और पायलट खेमा दोनों ही मंत्रिमंडल, बोर्ड और संगठनों में नियुक्तियों के अंतिम फार्मूले पर राजी हो गए हैं। उन्होंने कहा कि नेतृत्व भी राज्य में अन्य तटस्थ खेमों पर नजर बनाए है। वहीं, एक अन्य सूत्र ने बताया कि कांग्रेस नेता माकन की अलग-अलग विधायकों से मुलाकात के बाद ही मंत्रिमंडल के विस्तार की रूपरेखा को अंतिम रूप दिया जाएगा।

Read Also: कैबिनेट ने लद्दाख में सेंट्रल यूनिवर्सिटी समेत कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं को दी मंजूरी

COMMENT