इस फेस्टिव सीजन बनारसी साड़ी को करें रीयूज, बॉलीवुड एक्ट्रेस से ले इंस्पिरेशन

Views : 3163  |  0 minutes read

फेस्टिव सीजन शुरू हो चुका है। साथ ही दिवाली के बाद वेडिंग सीजन की भी शुरूआत हो जाएगी। ऐसे में जिन घरों में शादियां हैं वहां तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। सबसे अलग और सुंदर दिखने की चाह हर लड़की रखती है। ऐसे में फैशन को साथ लेकर ऐसा क्या एक्सपेरिमेंट किया जाए कि आप सबसे अलग दिख सकें? इसके लिए आप बॉलीवुड एक्ट्रेसेस से इंस्पिरेशन ले सकती हैं। अपनी मम्मी या दादी की पुरानी बनारसी साड़ी को स्टाइलिश में अंदाज में रीयूज करें और इस बार ​अपनी मौजूदगी अलग अंदाज में दर्ज करवाएं…।

आलिया की तरह लगें खूबसूरत

इन दिनों स्टील ग्रे कलर काफी हिट है। यदि आपके पास मम्मी, दादी या नानी की कोई पुरानी इस कलर में साड़ी है तो बस आपको उसके खूबसूरत स्टाइल में स्टिच करवाना है। आलिया की तरह आप कुर्ती और शरारा बनवा सकती हैं, जिसके साथ नेट की मैचिंग चुन्नी। यह आपको क्लासी लुक देगा।

कियारा स्टाइल रहेगा हिट

पुराने समय के अनुसार निश्चित तौर पर आपके घर में गुलाबी या लाल रंग की बनारसी साड़ी होगी। यदि है तो आप कियारा अडवाणी का स्टाइल फॉलो कर सकती हैं। डिजाइनर चोली और कलीदार लहंगा तैयार करवाएं और साथ में हैवी गोल्डन दुपट्टा कैरी करें। यकीन मानिए आप सबसे अलग नजर आएंगी।

कंट्रास चुन्नी से दें अलग लुक


बनारसी साड़ी का लहंगा और चुन्नी बनवाकर आप उसे कंट्रास चुन्नी से अलग रूप दे सकती हैं। जाह्नवी कपूर की तरह लहरिया या बंधेज का कॉम्बिनेश करके पार्टी में सबसे सुंदर लग सकती हैं।

मस्त गर्ल जैसा मस्त स्टाइल


ज्यादा हैवी लुक नहीं देना चाहती हैं तो आप रवीना टंडन का स्टाइल फॉलो कर सकती हैं। बनारसी साड़ी का एक फ्रंट या साइड कट लॉन्ग कुर्ता सिलवाएं और इसे प्लेन कलर मैचिंग स्कर्ट के साथ कैरी कर सकती हैं।

पेंट स्टाइल सूट से दिखें सिम्पल एंड स्वीट


पुरानी बनारसी साड़ी से अम्ब्रेला कट कुर्ता बनवाएं और इसके साथ पेंट बनवाएं। यह आपको सबसे अलग लुक देगा। साथ ही यदि आप सिम्पल और स्वीट लगना चाहती हैं तो यह सबसे बेहतर आॅप्शन है। सारा अली खान भी इस तरह का स्टाइल कैरी कर चुकी हैं।

दुपट्टे की तरह भी कर सकती हैं यूज


यदि आप शादी से पहले किसी फंक्शन के लिए सिम्पल लुक चाहती हैं तो आप बनारसी साड़ी को दुपट्टे की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं। अपनी पसंद जितना लम्बा दुपट्टा कटवाएं और उसे गोटा, लेस, मोती या टसल्स से सजा लें। इसे आप प्लेट सूट के साथ कैरी करें। यह बेहद खूबसूरत लुक देगा।

COMMENT