माधुरी दीक्षित से शादी करना चाहते थे अजय जडेजा, घरवालों के आगे एक ना चली..

Views : 5489  |  3 minutes read
Ajay-Jadeja-and-Madhuri-

इंडियन क्रिकेट की जब भी बात की जाती है तो एक हंसमुख खिलाड़ी अजय जडेजा का नाम जरूर आता है। अजय ना सिर्फ खेलने में अच्छे थे बल्कि दिखने में भी काफी हैंडसम थे। यही कारण है कि कई लड़कियां उनके खेल के साथ साथ उन पर भी मरती थी। ना सिर्फ आम लड़कियां बल्कि बॉलीवुड की कई अदाकाराएं भी जडेजा को पसंद करती थीं। ऐसी ही एक एक्ट्रेस हैं जो अजय को बेहद पसंद करती थी और अजय को भी उनसे काफी लगाव था। हम बात कर रहे हैं इंडस्ट्री की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित की।

एक्ट्रेस माधुरी क्रिकेटर अजय जडेजा से बेहद प्यार करती थी और दोनों अपने रिश्ते को शादी तक पंहुचाना चाहते थे, लेकिन किस्मत में कुछ और ही लिखा था। 1 फरवरी, 1971 को जन्मे जडेजा की इस फिल्मी लव स्टोरी के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं…

Ajay-Jadeja-

दोस्ती कब प्यार में बदल गई पता नहीं चला

जब अजय जडेजा इंडियन क्रिकेट ​टीम का एक जगमगाता सितारा थे, तब माधुरी भी बॉलीवुड में राज कर रही थीं। ऐसे में एक विज्ञापन कम्पनी ने दोनों को अपने प्रोडक्ट के विज्ञापन के लिए कॉन्टेक्ट किया। जब दोनों विज्ञापन की शूटिंग कर रहे थे तो दोनों के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग हो गई। विज्ञापन की शूटिंग तो खत्म हो गई, लेकिन दोनों का दिल एक-दूसरे के लिए धड़कने लगा। दोनों की मुलाकातें शुरू हो गईं और दोनों के बीच घंटों बातें होने लगी। दोनों की दोस्ती कब प्यार में बदल गई उन्हें पता नहीं चला।

Madhuri-Dixit-Ajay-Jadeja

माधुरी इस कदर अजय जडेजा के प्यार में पड़ गई थीं कि अपने प्रोड्यूसर्स से फिल्म में कास्ट करने की रिक्वेस्ट किया करती थीं, क्योंकि अजय को भी एक्टिंग का शौक था। उधर अजय भी माधुरी को बेहद प्यार करने लगे थे लेकिन इस कारण उनका ध्यान अपने कॅरियर से हट रहा था। वे क्रिकेट फील्ड में अपने प्रशंसकों को हताश कर रहे थे। यह बात जडेजा के परिवार को सही नहीं लग रही थी।

जडेजा के प्यार पर लगने लगी पाबंदी

इधर, अजय जडेजा और माधुरी की नज़दीकियां बढ़ रही थीं, उधर जडेजा का परिवार उनकी इस लव लाइफ से खफा था। जडेजा गुजरात की एक रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखत थे और माधुरी मीडिल क्लास गर्ल थी। यही कारण था कि जडेजा का परिवार चाहता था​ कि वे माधुरी से दूरी बना लें और अपने कॅरियर पर ध्यान दें। आखिरकार जडेजा को भी परिवार के आगे झुकना पड़ा और उन्होंने माधुरी से मिलना-जुलना कम कर दिया।

माधुरी ने भी अपने दिल की बात दिल में दबाए रखी और जिंदगी में आगे बढ़ने का फैसला कर लिया​। उन्होंने वर्ष 1999 में डॉ. श्रीराम नेने से शादी कर ली, वहीं साल 2000 में परिवार वालों की मर्जी से अजय जडेजा ने भी पॉलिटिशियन जया जेटली की बेटी अदिति जेटली से शादी कर ​ली। आज भी बॉलीवुड गलियारों में इस लव स्टोरी की बात होती है। यदि सब कुछ सही रहता तो शायद एक और बॉलीवुड-क्रिकेट वाला कपल हमारे सामने होता।

बर्थडे स्पेशल: इस फिल्म ने जैकी श्रॉफ को रातों रात बना दिया था सुपरस्टार

Ajay-Jadeja-and-Aditi-Jaitley

COMMENT