दिल्ली में इस्रायली दूतावास के पास हुआ बम विस्फोट, इलाके को किया सील

Views : 1190  |  3 minutes read
Delhi-Bomb-Blast-News

राजधानी नई दिल्ली में इस्रायली दूतावास के पास शुक्रवार की शाम एक बम विस्फोट हुआ। धमाके बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं और इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। घटनास्थल पर दमकल की गाड़ियां पहुंच गई हैं। धमाके में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। बताया जा रहा है कि घटनास्थल के पास खड़ी चार.पांच गाड़ियों के कांच विस्फोट की वजह से टूट गए हैं। घटनास्थल पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानि एनआईए और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड ‘एनएसजी’ पहुंच गए हैं।

1.5 किलोमीटर दूर ही चल रही थी बीटिंग द रिट्रीट सेरेमनी

आपको बता दें कि यह हादसा ऐसे समय में हुआ जब राजधानी के विजय चौक पर गणतंत्र दिवस समारोह के समापन के लिए बीटिंग द रिट्रीट का आयोजन किया गया। जिस समय दूतावास के पास धमाका हुआ उस समय बीटिंग द रिट्रीट चल रही थी। इस आयोजन में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, रक्षामंत्री, लोकसभा अध्यक्ष और तीनों सेनाओं के प्रमुख भी मौजूद थे। धमाके में उपयोग किए गए विस्फोटक का पता लगाया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि इस्रायली दूतावास डॉक्टर एपीजे अब्दुल कमाल मार्ग पर स्थित है। पिछले साल दिसंबर के महीने में खुफिया एजेंसियों ने भारत में रहने वाले इस्रायली नागरिकों, चाबड़ हाउस और उनके त्योहार पर हमले का अलर्ट जारी किया था।

विस्फोट से नजदीक खड़ी चार-पांच कारों को पहुंचा नुकसान

जानकारी के अनुसार, विस्फोटक में आईईडी का उपयोग होने की आशंका है। विस्फोटक को प्लास्टिक के बैग में लपेटकर फुटपाथ के पास झाड़ियों में छिपाया गया था। जहां इसमें हुए विस्फोट से नजदीक खड़ी चार.पांच कारों को नुकसान पहुंचा। जानकारी के अनुसारए दमकल विभाग को शाम 5.11 बजे अब्दुल कलाम रोड पर विस्फोट की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही तीन दमकल वाहन और दिल्ली पुलिस मौके पर पहुंच गई थी।

COMMENT