बर्थडे कपल : इस फिल्म के सेट से शुरु हुई थी सचिन-सुप्रिया की खूबसूरत लवस्टोरी

Views : 2226  |  0 minutes read

लोकप्रिय फिल्म ‘नदियां के पार’ में चंदन के रोल से रातों रात शोहरत की बुलंदियों पर पहुंचने वाले अभिनेता सचिन पिलगांवकर का आज जन्मदिन है। खास बात यह है कि उनकी बेटर हाफ यानी सुप्रिया पिलगांवकर का जन्मदिन भी आज ही है। सचिन का जन्म जहां 17 अगस्त 1957 को मुंबई में हुआ, वहीं सुप्रिया जन्म भी आज ही 1967 में हुआ। सचिन को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। यही वजह है कि महज 4 साल की उम्र में सचिन ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। सचिन अपनी पर्सनल जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों के बाजार में रहते थे। उनकी लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं थी। इस बर्थडे कपल की लव स्टोरी भी काफी इंटरेस्टिंग है।

फिल्मों से कम नहीं सचिन की लव स्टोरी

सचिन अपनी दमदार एक्टिंग के कारण फिल्म इंडस्ट्री में धाक जमा चुके थे। साल 1984 में आई मराठी फिल्म ‘नवरी मिले नवरीयाला’ के शूटिंग सेट पर सचिन की मुलाकात सुप्रिया से हुई। सुप्रिया भी फिल्म इंडस्ट्री से थी। पहली मुलाकात में ही सचिन सुप्रिया पर अपना दिल हार बैठे थे। दोनों के बीच करीब 10 साल का अंतर था। बिना इसकी परवाह किए दोनों ने कुछ समय बाद शादी कर ली। हालांकि दोनों की शादी को लेकर मीडिया में काफी हलचल थी। ऐसी खबर भी सामने आई थी कि ये शादी ज्यादा लंबी नहीं चल पाएगी। जो महज अफवाहें ही निकली। दोनों की एक बेटी श्रिया है जो फिल्मों में काम कर रही है। ना सिर्फ बॉलीवुड में बल्कि असल जिंदगी में ये जोड़ी एक मिसाल बनी हुई है।

एक्टिंग कॅरियर

सचिन ने महज 4 साल में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट पहली फिल्म ‘हा माझा मार्ग एकला’ थी। सचिन के फिल्मी सफर की बात करें तो साल 1975 में आई फिल्म ‘गीत गाता चल’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। अपनी पहली ही फिल्म से सचिन सभी का दिल जीतने में कामयाब रहे। इसके बाद बॉलीवुड में सचिन की ‘बालिका बधु’, ‘अंखियों के झरोखों से’, ‘नदिया के पार’ जैसी फिल्मों में काम किया। आपको बता दें कि सचिन ने एक्टिंग कॅरियर में तकरीबन 65 से ज्यादा फिल्में की है। वहीं 50 से ज्यादा फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं। फिल्मों के अलावा सचिन छोटे पर्दे पर भी काफी सक्रीय रहे। उन्होंने कई डेलीसोप और शो किए हैं।

वहीं एक नजर डाले सुप्रिया के एक्टिंग करियर पर तो उन्होंने कई टीवी शो और फिल्मों में काम किया है। जिनमें  ‘तू-तू मैं-मैं’  डांस रिएलिटी शो ‘नच बलिए’ हैं जिसमें ये जोड़ी विनर भी रह चुकी है। इसके अलावा सुप्रिया ने कई मराठी फिल्मों में भी काम कर चुकीं है।

COMMENT