लालू प्रसाद यादव पर बनने जा रही है बायोपिक, ये होगी स्टार कास्ट और फिल्म का नाम

Views : 951  |  0 minutes read
Lalu-Prasad-Yadav

बहुचर्चित चारा घोटाले में 14 साल की सज़ा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के जीवन पर बायोपिक बनने जा रही है। लालू के जीवन पर बनने वाली इस फिल्म का नाम भी तय कर लिया गया है। फिल्म का नाम ‘लालटेन’ होगा। ख़ास बात यह है कि लालू प्रसाद यादव राष्ट्रीय जनता दल यानि आरजेडी के प्रमुख हैं और उनकी इस राजनीतिक पार्टी का चिन्ह लालटेन ही है। फिल्म में लालू के एक गरीब परिवार से निकलकर बड़े राजनेता बनने की जीवनयात्रा को दिखाया जाएगा।

फरवरी में रिलीज हो सकती है यह फिल्म

फिल्म ‘लालटेन’ में लालू प्रसाद यादव का मुख्य किरदार भोजपुरी कलाकार यश कुमार प्ले करते नज़र आएंगे, जबकि बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और लालू की पत्नि राबड़ी देवी का रोल एक्ट्रेस स्मृति सिन्हा निभाएगी। ​फिल्म के लीड एक्टर यश कुमार की बात करें तो वे उत्तर प्रदेश के गोंडा के रहने वाले हैं। उन्होंने फिल्म ‘दिलदार सांवरिया’ से अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत की थी। यश ‘रुद्र’, ‘लुटेरे’, ‘इच्छाधारी’ और ‘दरिया दिल’ जैसी फिल्मों में एक्टिंग कर चुके हैं। इस साल रिलीज हुई उनकी एक फिल्म ‘परवरिश’ को काफ़ी सराहना मिली थी।

लालू प्रसाद यादव के जीवन पर बन रही फिल्म लालटेन की शूटिंग बिहार और गुजरात में कई लोकेशन पर की गई है। फिल्म साल 2020 में फ़रवरी माह में रिलीज की जा सकती है। लालू का हमेशा से ही बात करने का अलग अंदाज सबसे ज्यादा चर्चा में रहा है। इसलिए उनके किरदार के लिए यश को काफ़ी मेहनत करनी पड़ी है।

Read More:  पेन किलर खाने से पुरुषों को हो सकती है ये घातक समस्याएं

इनदिनों रिम्स में इलाज करा रहे हैं लालू प्रसाद यादव

फिलहाल लालू प्रसाद यादव की तरीब ख़राब है और वह रिम्स में अपना इलाज करा रहे हैं। लालू बिहार चारा घोटाले में सज़ायाफ़्ता है। उन्हें इस स्कैम के कारण 14 साल की कैद हुई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बिहार चारा घोटाला 940 करोड़ रुपए का है। इसके​ लिए लालू को 14 साल की जेल हुई और मात्र 25 लाख रुपए का हर्जाना भरना पड़ा।

COMMENT