मैक्सिको की एंड्रिया मेजा ने जीता ‘मिस यूनिवर्स-2020’ का खिताब, टॉप-5 में रही भारतीय सुंदरी

Views : 1004  |  3 minutes read
Miss-Universe-2020-Winner

सुप्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता मिस यूनिवर्स के 69वें संस्करण की विजेता के नाम का ऐलान कर दिया गया है। इस बार मैक्सिको की एंड्रिया मेजा ने मिस यूनिवर्स -2020 का खिताब अपने नाम किया है। ब्यूटी पेजेंट की अंतिम दो प्रतियोगी में ब्राजील की जूलिया गामा और मिस मैक्सिको एंड्रिया रही थीं। एंड्रिया मेजा को पूर्व मिस यूनिवर्स जोजीबिनी तुंजी ने ‘मिस यूनिवर्स’ का ताज पहनाया। वहीं, प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही एडलिन कास्टलिनो भी टॉप 5 में अपनी जगह बना पाईं। हालांकि, वो ताज की रेस से बाहर हो गईं। इसी के साथ 22 वर्षीय एडलिन कास्टलिनो का मिस यूनिवर्स का ताज पाने का सपना टूट गया। बता दें कि इस समारोह का ग्रैंड फिनाले फ्लोरिडा के सेमिनोल हार्ड रॉक होटल एंड कसीनो में आयोजित किया गया।

इस सवाल का जवाब देकर एंड्रिया ने अपने नाम किया क्राउन

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के अंतिम राउंड में मैक्सिकन ब्यूटी एंड्रिया मेजा से सवाल किया गया कि अगर आप देश की नेता होतीं तो कोरोना महामारी से कैसे निपटती? इस सवाल के जवाब में एंड्रिया ने कहा, ‘मेरा मानना है कि ऐसी कठिन परिस्थिति को संभालने का कोई एकदम सटीक तरीका नहीं है। हालांकि मैंने स्थिति बिगड़ने से पहले ही लॉकडाउन लगा दिया होता, जिससे लोगों की जिंदगी बर्बाद नहीं होती। हम लोगों की जिंदगी इस तरह से बिखरते नहीं देख सकते और इसलिए मैंने शुरूआत से ही स्थिति को संभालने की कोशिश की होती।’

Andrea-Meza-Miss-Universe

मेरे लिए खूबसूरत होने का मतलब दिल से खूबसूरत होना: एंड्रिया

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के फाइनल स्टेटमेंट में एंड्रिया मेजा ने ब्यूटी स्टैंडर्ड के बारे में बात की। उन्होंने कहा, ‘हम ऐसे समाज में रह रहे हैं जहां ज्यादा से ज्यादा आधुनिकता आ रही है। हम समाज के रूप में जितने आगे बढ़े हैं हमारी रुढ़िवादिता भी इसके साथ बढ़ गई है। आज के समय में खूबसूरती का मतलब सिर्फ लुक से है। मेरे लिए खूबसूरत होने का मतलब सिर्फ आत्मा से नहीं बल्कि दिल से खूबसूरत होना है। कभी किसी को ये अनुमति ना दें कि वो ये सोचे कि आप कुछ भी नहीं है।’ जानकारी के लिए बता दें कि वर्ष 2019 में दक्षिण अफ्रीका की जोजीबिनी तुंजी ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था और वह ऐसा करने वाली पहली अश्वेत महिला भी बनी थीं।

बॉलीवुड एक्टर परेश रावल के निधन की अफवाह उड़ी, अभिनेता ने वायरल पोस्ट पर दी प्रतिक्रिया

COMMENT