अमित शाह ने किया एलान, एक जून से CAPF कैंटीन में बिकेंगे सिर्फ स्वदेशी उत्पाद

Views : 1060  |  3 minutes read

मंगलवार रात देश के नाम संबोधन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से आत्मनिर्भर बनने और लोकल के लिये वोकल बनने का नारा देने के बाद बुधवार को गृह मंत्रालय ने अमल कर एक बडा फैसला लिया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज एलान किया है कि 1 जून से देश की सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों यानि CAPF कैंटीन पर अब केवल स्वदेशी उत्पाद की ही बिक्री होगी।

केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने दिया ये बयान

बुधवार को भारत सरकार के गृह मंत्री अमित शाह ने बयान देते हुए कहा है कि पीएम ने देश को आत्मनिर्भर बनाने व स्वदेशी उत्पादों का उपयोग करने की अपील की थी। इस दिशा में गृह मंत्रालय ने निर्णय लिया है कि 1 जून 2020 से देश की सभी सीएपीएफ कैंटीनों में सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की ही बिक्री होगी।

Read More: पीएम : 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान, नए नियमों के साथ होगा लॉकडाउन

अमित शाह ने ट्वीट कर दी यह जानकारी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यह जानकारी ट्वीट के जरिये दी है। इस ट्वीट में शाह ने लिखा है कि कल पीएम ने देश को आत्म निर्भर बनाने व स्वेदशी उत्पाद उपयोग करने की अपील की थी जो आने वाले समय में देश को विश्व को नेतृत्व करने का मार्ग प्रशस्त करेगी इसलिए इस दिशा में आज गृह मंत्रालय ने निर्णय लिया है कि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की कैंटीनों में अब स्वदेशी उत्पाद की ही बिक्री होगी।

कल मोदी ने स्वदेशी की अपील की

गौरतलब है कि मंगलवार रात देश के नाम संबोधन में पीएम मोदी ने आर्थिक पैकेज की घोषणा की थी और इस दौरान पीएम ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा था कि कोरोना संकट ने हमें लोकल सप्लाई चेन व मैन्युफैक्चरिंग का महत्व समझाया है और अब लोकन सिर्फ आवश्यकता नहीं बल्कि हम सभी की यह जिम्मेदारी है कि इसे जीवन मंत्र बनाकर लोकल प्रोडक्ट ही खरीदें और साथ में इनका प्रचार भी करें।

COMMENT