संसद के शीतकालीन सत्र से पहले 28 नवंबर को होगी ऑल पार्टी मीटिंग, इस दिन से शुरू होगा सत्र

Views : 585  |  3 minutes read
Parliament-Winter-Session

संसद के हर सत्र के शुरू होने से पहले होने वाली सर्वदलीय बैठक की परंपरा इस बार भी कायम रहेगी। इस बार संसद के शीतकालीन सत्र से पहले 28 नवंबर यानि रविवार को सर्वदलीय बैठक होने जा रही है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी शामिल होने की संभावना है। बैठक में मुख्य तौर पर विपक्षी पार्टियों के साथ संसद को सुचारू रूप से संचालित करने पर चर्चा हो सकती है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस बार संसद का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से शुरू होने जा रहा है। इसके 23 दिसंबर को खत्म होने की संभावना है।

शीतकालीन सत्र में भी विपक्ष सदन में कर सकता है हंगामा

किसानों के कुछ संगठनों द्वारा पिछले करीब एक साल से राजधानी दिल्ली के बॉर्डरों पर चल रहे आंदोलन को खत्म करने के लिए पीएम मोदी ने हाल में तीन कृषि कानून वापस लेने की घोषणा की थी। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा कृषि कानूनों को वापस लेने का मुद्दा भी संसद के शीतकालीन सत्र में उठाया जा सकता है। इसके साथ ही संसद के बाहर किसान और अंदर विपक्ष भी मोदी सरकार को एमएसपी गारंटी कानून पर घेरने की तैयारी में है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किसानों के नाम अपने खुले पत्र में लिखा, ‘साथियों अभी संघर्ष खत्म नहीं हुआ है, एमएसपी मुद्दा अभी बचा हुआ है।’ इसके अलावा विपक्ष महंगाई समेत कई मुद्दों पर भी एनडीए सरकार को घेर सकता है। वहीं, ईडी और सीबीआई के निदेशकों के कार्यकाल को बढ़ाकर पांच साल तक करने पर भी विपक्ष सदन में हंगामा कर सकता है।

Read Also: मुकुल रॉय की सदस्यता पर राज्य विधानसभा स्पीकर जल्द फैसला करें: सुप्रीम कोर्ट

COMMENT