बर्थडे: अक्षय खन्ना की कभी करिश्मा कपूर से होने वाली थी शादी, लेकिन अभी तक हैं सिंगल

Views : 2646  |  4 minutes read
Akshay-Khanna-Biography

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अक्षय खन्ना 28 मार्च को अपना 47वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। अब तक के फिल्मी कॅरियर में कई रोमांटिक फिल्में कर चुके अक्षय अभी तक भी सिंगल हैं, लेकिन उनका चार्मिंग फेस हमेशा ही लड़कियों के बीच चर्चा में रहा है। वैसे उनकी शुरुआती इमेज एक चॉकलेटी बॉय की हुआ करती थी, उसके बाद उन्होंने अपनी इमेज को बदलते हुए डिफरेंट शेड्स के रोल करने शुरू किए। वर्ष 2019 अक्षय खन्ना पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के जीवन पर बनी एक फिल्म ‘एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में संजय बारू के अहम किरदार में नज़र आए थे। इस किरदार को लोगों और फिल्म समीक्षकों ने खूब सराहा था। ऐसे में इस ख़ास मौके पर जानते हैं उनके जीवन के बारे में दिलचस्प बातें..

पिता को अभिनय करते देख एक्टर बनने की ठानी

अभिनेता अक्षय खन्ना का जन्म 28 मार्च, 1975 को फेमस एक्टर विनोद खन्ना के घर में हुआ। बचपन से ही पिता को अभिनय करते देखा तो खुद भी एक्टर बनने की ठान ली। वर्ष 1997 में अक्षय खन्ना ने अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत फिल्म ‘हिमालय पुत्र’ से की थी। उनकी डेब्यू फिल्म ने बाॅक्स ऑफिस पर काफी अच्छा बिजनेस किया। साल 1997 में ही अक्षय ने अपनी दूसरी फिल्म ‘बाॅर्डर’ की। यह फिल्म मल्टी स्टारर थी और बाॅक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई। इस फिल्म के लिए अक्षय को बेस्ट डेब्यूटेंट का ‘फिल्म फेयर अवाॅर्ड’ भी मिला था।

इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन आमिर खान और सैफ अली खान के साथ फिल्म ‘दिल चाहता है’ उनके कॅरियर के लिए माइल स्टोन साबित हुई। फिल्म में अक्षय के बेहतरीन अभिनय के लिए उन्हें फिल्म फेयर का ‘बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर अवाॅर्ड’ मिला था। फिलहाल अक्षय अपने किरदारों के साथ एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं और हर बार किसी अलग किरदार में नज़र आते हैं।

‘बेबो’ के रहे क्रश, कभी करिश्मा का आया था रिश्ता

लव लाइफ की बात करें तो अक्षय खन्ना कभी एक रिलेशनशिप में बंधकर नहीं रहे। उनका कहना है कि वे कमिट नहीं हो सकते। उन्हें लगता है कि यदि दो लोग कुछ समय बाद एक-दूसरे के साथ कम्फर्ट फील नहीं करते तो उन्हें अलग होने की आजादी होनी चाहिए। शायद उनकी इसी सोच के कारण वे अभी तक सिंगल हैं। वैसे कई लड़कियों की तरह करीना कपूर भी उन्हें काफी पसंद करती थीं।

Akshaye-Khanna-Karishma

उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि वे जब बहन के साथ फिल्म के सेट पर जाती थी और अक्षय को देखती थी तो ब्लश करने लगती थीं। कभी अक्षय उनके क्रश हुआ करते थे। वहीं, दूसरी तरफ रणधीर कपूर चाहते थे कि उनकी बेटी और अभिनेत्री करिश्मा कपूर का विवाह अक्षय के साथ हो जाए। इसके लिए उन्होंने अक्षय के पिता अभिनेता विनोद खन्ना से बात भी कर ली थी, लेकिन करिश्मा की मां बबीता कपूर को यह रिश्ता पसंद नहीं था इसलिए उन्होंने यह बात आगे नहीं बढ़ने दी।

Read More: 70 के दशक में तीसरे सबसे अधिक मेहनताना लेने वाले अभिनेता थे शशि कपूर

COMMENT