पायल रोहतगी और एजाज खान: बिना तर्क की बातें करने वाले फिर से सुर्खियां बटोर रहे हैं

Views : 4153  |  0 minutes read

सोशल मीडिया के अपने फायदे हैं, नुकसान भी हम पैदा कर ही लेते हैं। दोनों चीजें साथ ही चलती हैं। फॉलोअर्स का खेल जब से शुरू हुआ है रोजाना नए पेज बनते हैं बिगड़ते हैं। बॉलीवुड से हारे ऐसे कई तथाकथित सेलेब्रिटी आपको मिल जाएंगे जिनके पास काम की कमी रहती है और सोशल मीडिया पर बवाल काटे रहते हैं।

मुख्य रूप से एक तबके की नुमायंदगी करते हैं और लोगों को बरगलाने का काम करते हैं। बहुत सारे नाम हैं। एजाज खान, पायल रोहतगी इन्हीं एलिमेंट्स में से एक हैं।

ये लोग अपने ज्यादातर वीडियो एक दूसरे को जवाब देने में ही शेयर करते हैं। इसके अलावा किसी पर भी विवादित टिप्पणी करके सुर्खियां बटोरते हैं। व्यू वाला जमाना है वही इनको भी मिल जाते हैं। इसी कड़ी में एजाज खान फिर विवादों में आए हैं। पहले भी बहुत सी तू तू मैं मैं ये लोग करते आए हैं फिलहाल अभी का मुद्दा समझ लेते हैं।

क्या था मामला-

मामला पायल रोहतगी द्वारा शुरू किया गया। पायल रोहतगी कहने को फिल्मों में काम करती हैं। खुद को हिन्दुत्ववादी बताती हैं। फिल्मों में कुछ खास नहीं चला। इसके बाद वे सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं। यूट्यूब पर भी काफी व्यू बटोर लेती हैं। कुछ दिन पहले शबाना आजमी को लेकर वे फेसबुक पर लाइव आईं और उन पर आरोप प्रत्यारोप लगाने लगीं।

https://www.facebook.com/PayalRohatgiOfficial/videos/454379508732769/

इस लाइव में उन्होंने कहा कि शबाना आजमी देश को मुल्क ना कहें क्योंकि हम हिन्दुत्व देश में रहते हैं। मुल्क एक उर्दू शब्द है जिसका इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। इसके अलावा पायल ने कन्हैया कुमार को भी वीडियो में घसीटा और कहा कि वो एक एंटीनेशनल हैं और शबाना ने भी उनके साथ फोटो खिंचवाई तो वो भी एंटीनेशनल। इस दौरान पायल ने मुसलमानों को लेकर भी कई टिप्पणियां की। खैर बहुत सी बातें बिना किसी फैक्ट और सिर पैर के कही गई आप खुद ही देख लें। फिर एजाज खान कहां पीछे रहते। वे भी लाइव आ लिए। पायल रोहतगी को जवाब देने।

4 मिनट 27 सेकेंड के इस वीडियो में एजाज ने पायल रोहतगी के बयान का खंडन किया और कहा है कि मुसलमान अगर बड़े का गोश्त, कलेजी, पाये, गरम चीजें खाएंगे तो ज्यादा बच्चे होंगे ही। वीडियो की शुरुआत में एजाज कहते हुए नजर आते हैं कि पहले मैं पायल को भाभी कहता था क्योंकि ये मेरे दोस्त मशहूर पहलवान संग्राम सिंह की बीवी है। लेकिन अब नहीं। ये एक सी ग्रेड की एक्ट्रेस होकर शबाना आजमी जैसी कलाकार पर कमेंट कर रही है।

https://youtu.be/ZlufqVJcF7U

आगे एजाज ने कहा कि अभी तो सिर्फ 56 देशों में मुसलमान हैं। कुराण में तो लिखा है कि एक दिन पूरी दुनिया में मुसलमान होंगे।’ वो आगे ये भी कहते हैं कि मुसलमान अभी जुल्म सह रहा है..एक दिन वह ज्वालामुखी की तरह फट पड़ेगा तो पूरी दुनिया कलमा पढ़ने लगेगी।

सुर्खियां दोनों ने ही बटोर लीं और मीडिया ने भी इन लोगों अटेन्शन दे दी। व्यू भी काफी आ गए। एक चीज कॉमन है दोनों ही सोशल मीडिया का इस्तेमाल लोगों को बरगलाने और भड़काने के लिए करते हैं तो इन पर कम ही ध्यान दिया जाना चाहिए। इन लोगों के फैक्ट इतने गलत होते हैं कि व्हाट्सएप युनिवर्सिटी भी शर्म खा जाए।

COMMENT