फिल्म हैदर में काम कर चुका था ये 15 साल का कश्मीरी, एनकाउंटर में मारा गया

Views : 3101  |  0 minutes read

कश्मीर का रहने वाला 15 वर्षीय बिलाल जिसके सामने उसकी पूरी जिंदगी पड़ी थी अचानक घर से कहीं चला गया था। एक दिन मालूम चला कि उसने आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा जॉइन कर लिया है और वो अब अपने आकाओं के इशारे पर गोलियां चलाने लगा है। बिलाल का सुरक्षाबलों द्वारा एनकाउंटर कर दिया गया है और उसकी मौत हो गई है।

विशाल भारद्वाज की हैदर फिल्म में ‘चॉकलेट’ वाले के रोल में नजर आए बिलाल के परिजनों को अब तक विश्वास नहीं है कि उनका बेटा कब कैसे दहशतगर्द बनने के लिए निकल गया। बिलाल के साथ ही एक और नाबालिग अली भाई नाम के नाबालिग आतंकी को भी श्रीनगर के मजगुंड इलाके में ढेर किया गया है जो पाकिस्तान का रहने वाला था। पढ़ाई में होशियार बिलाल साकिब फुटबॉल खेलने का काफी शौकीन था और पढ़ाई के साथ साथ नाटकों में भी भाग लेता था। साल 2014 में जब कश्मीर में ‘हैदर’ फिल्म की शूटिंग करने विशाल भारद्वाज और उनकी टीम आई तो फिल्म में साकिब को भी छोटा सा रोल मिल गया।

 

साकिब अपने दोस्त मुद्दसर के साथ अगस्त के महीने से गायब था। एक दिन उसके परिजनों को सोशल मीडिया पर हाथ में एके47 गन लिए वाली वायरल हो रही तस्वीर दिखी जिसे साकिब हवा में लहरा रहा था। परिजनों का कहना था कि साकिब इंजीनियर बनना चाहता था और फुटबॉल से उसे बेहद प्रेम था। उसकी बातों में कभी आतंकी बनने का जिक्र नहीं आया और कोई सपनों में भी नहीं सोच सकता कि वो ऐसा कदम भी उठा सकता है।

COMMENT