शादी के महज 7 साल बाद ही अपने पति से अलग हो गई थी एक्ट्रेस महिमा चौधरी

Views : 7044  |  4 minutes read
Mahima-Chaudhry-Biography

बॉलीवुड अभिनेत्री महिमा चौधरी को हिंदी फिल्मों की 90 के दशक की बेहतरीन अदाकाराओं की लिस्ट में शामिल किया जाता है। वह काफी समय से भले ही फिल्मी पर्दे से दूर हैं, मगर उनकी फैन फॉलोइंग आज भी बरकरार है। महिला ने अपनी स्कूली पढ़ाई डाउन हिल स्कूल से कीं। इसके बाद उन्होंने अपनी कॉलेज की पढ़ाई लोरेटो कॉलेज, दार्जलिंग से पूरी की। अभिनेत्री महिमा चौधरी का असली नाम रितु चौधरी हैं। 13 सितंबर को महिमा चौधरी ने अपना 48वां जन्मदिन मना रही है। उनका जन्म वर्ष 1973 में पश्चिम बंगाल के दार्जलिंग में एक जाट परिवार में हुआ था। ऐसे में इस ख़ास मौके पर जानते हैं उनके जीवन के बारे में कुछ अनसुनी बातें…

Mahima-Chaudhry-

ऐसे की एक्टिंग करियर की शुरुआत

ग्लैमर वर्ल्ड की चकाचौंध का असर महिमा चौधरी पर भी पड़ा। कॉलेज के दिनों से ही महिमा का रुझान मॉडलिंग की दुनिया में हो गया। साल 1990 में महिमा ने पढ़ाई छोड़कर मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा। इस दौरान उन्होंने कई विज्ञापनों और फैशन शो किए। फिल्म इंडस्ट्री में महिमा को लॉन्च करने का श्रेय सुभाष घई को जाता है। साल 1997 में महिमा ने फिल्म ‘परदेस’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। उनकी पहली ही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए। उनके अपोजिट इस फिल्म में शाहरुख खान थे। फिल्म को मिली जबरदस्त कामयाबी के बाद महिमा साल 1999 में आई ‘दाग दी फायर’ में नजर आई।

महिमा चौधरी फिल्मों में अपने चैलेंजिंग रोल के लिए जानी जाती है। पर्दे पर एकरूपता से बचने के लिए महिमा ने कई तरह के किरदार निभाए। फिल्म ‘लज्जा’, ‘ये तेरा घर ये मेरा घर’, ‘ओम जय जगदीश’, ‘दिल है तुम्हारा’ जैसी फिल्मों में नजर आई।

mahima bobby pic

शादी कर फिल्मी पर्दे से बनाई दूरी

वर्ष 2006 में महिमा चौधरी की शादी बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से हुई थी। उनकी ये शादी कुछ सालों तक ही टिक सकीं। साल 2013 में दोनों शादी के महज 7 साल बाद अलग हो गए। इस शादी से दोनों की एक बेटी आर्यना चौधरी है। बता दें कि महिमा फिलहाल फिल्मी पर्दे से दूर हैं। महिमा अपनी बेटी के साथ समय बीता रही हैं। वे आखिरी बार फिल्म ‘डार्क चॉकलेट’ में नजर आईं, जो साल 2016 में रिलीज हुई थी।

mahima daughter

विवादों से रहा महिमा का गहरा नाता

महिमा चौधरी का विवादों से चौली-दामन का साथ रहा है। महिमा विवादों में तब आई जब सुभाष घई के साथ उनके मतभेद की खबर सामने आई। सब जानते हैं कि महिमा को फिल्मों में सुभाष ने ब्रेक दिया। कहा  जाता है कि महिमा और सुभाष के बीच 3 फिल्मों का एक कॉन्ट्रैक्ट हुआ था, जो 5 साल का था। वे 5 साल में सुभाष की 3 फिल्में करेंगी, यदि वे ऐसा नहीं करती हैं तो उन्हें अपनी इनकम का 35 प्रतिशत हिस्सा देना होगा। इसे लेकर दोनों के बीच विवाद खड़ा हो गया और यह मामला कोर्ट तक पहुंच गया। महिमा और लिएंडर पेस के अफेयर की चर्चा भी सामने आई थी। महिमा ने टेनिस खिलाड़ी पेस पर धोखा देने का आरोप भी लगाया था।

Read Also: चौदह साल उम्र में डेब्यू करने वाली अभिनेत्री साधना ने दो साल बाद ही कर ली थी शादी

COMMENT