टेक ज्ञान

Apple आज लॉन्च करेगा नए आईफोन, पहली बार देखें यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीम

Apple एक बार फिर अपने नए प्रोडक्ट्स की आज घोषणा करने वाला है, जिसमें iPhone 11 सीरीज, Apple Watch 5, iOS 13 सहित ओर भी प्रोडक्ट्स शामिल हो सकते हैं। इस लॉन्चिंग इवेंट को स्टीव जॉब्स थिएटर, कूपर्टिनो, कैलिफोर्निया से लाइव किया जाएगा, इस लाइव को पहली बार YouTube प्लेटफॉर्म पर देखा जा सकता है, जो Apple के इतिहास में पहली बार होगा। इससे पहले Apple हमेशा अपने Apple iPhone के लॉन्च इवेंट को अपने Safari ब्राउजर के जरिए लाइव करता रहा है। इसके अलावा कंपनी इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग ट्विटर पर भी कर सकती है। यह इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग भारतीय समयानुसार रात 10 बजकर 30 मिनट होगी।

ऐपल अपने नए iPhone 11 मॉडल्स के लिए प्री-ऑर्डर 13 सितंबर से शुरू हो सकती है और दुकानों पर 20 सितंबर से उपलब्ध कराया जा सकता है। खबरों के अनुसार iPhone 11, iPhone 11 R और iPhone 11 Max के अलावा कंपनी iOS 13 का भी ऐलान कर सकती है।

ये हो सकते हैं Apple iPhone 11 Pro के फीचर्स

लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐपल आईफोन 11 प्रो में 5.8 इंच का OLED डिस्प्ले होगा, जिसमें 2436 x 1125 पिक्सेल और 458 पीपीआई का रिज़ॉल्यूशन होगा। इसका प्रोसेसर A13 बायोनिक चिप वाला हो सकता है और फेस आईडी की सुविधा होगी। इसमें 6 GB रैम होगी। डिवाइस में तीन स्टोरेज वेरिएंट उपलब्ध होंगे— 128 जीबी, 256 जीबी, 512 जीबी। वहीं कैमरे के फीचर्स की बात करें तो बैक में 12 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेंसर दिया जा सकता है। सेल्फी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। इसकी बैटरी 3,190 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

वहीं iPhone 11 Max के फीचर्स की बात करें तो यह आईफोन 11 प्रो के जैसा ही है बस इसमें 6.5 इंच का OLED डिस्प्ले होगा, जिसमें 2,688 x 1,242 पिक्सल और 458 पीपीआई का रिजॉल्यूशन होगा। इसकी बैटरी 3,500 mAh की होगी।

ऐपल के इस इवेंट में iPhone 11 सीरीज के अलावा Apple Watch Series 5 और 16 इंच का MacBook Pro भी लॉन्च किए जा सकते हैं। इनके फीचर्स के बारे में फिलहाल कोई लीक्स नहीं आए हैं। वहीं, Apple अपने वीडियो स्ट्रीमिंग OTT प्लेटफॉर्म Apple TV+ को भी रोल आउट कर सकता है। Apple अपने ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 13 को भी व्यावसायिक रोल आउट कर सकता है। एक रिपोर्ट के अनुसार ऐपल इस बार एक ब्लूटूथ ट्रैकिंग TAG को भी लॉन्च कर सकती है इस टैग से ये शॉर्ट रेंज रेडियो टेक्नोलॉजी की मदद से डिवाइस की सटीक लोकेशन मिलेगी। कीमत की बात करें तो iPhone 11 की शुरुआती कीमत 1000 डॉलर (लगभग 75,541 रुपये) हो सकती है।

Rakesh Singh

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

1 month ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

1 month ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

1 month ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

1 month ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago