बॉलीवुड

‘साहो’ ही नहीं बॉलीवुड की इन फिल्मों ने भी नेगेटिव रिव्यू के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर मचाई धूम

बॉलीवुड फिल्म ‘साहो’ रिलीज के बाद ही जबरदस्त चर्चाओं का विषय बनी हुई है। फिल्म की स्टारकास्ट और बिग बजट को देखते हुए ऑडियंस और क्रिटिक्स ने ‘साहो’ से काफी उम्मीदें लगा रखी थी। पिछले महीने 29 अगस्त को ‘साहो’ रिलीज हुई लेकिन फिल्म की दमदार कहानी पर्दे पर बेअसर साबित हुई। ‘साहो’ ऑडियंस और क्रिटिक्स की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाई। क्रिटिक्स द्दारा फिल्म को कुछ खास रिव्यू नहीं मिले। यही नहीं सोशल मीडिया पर भी फिल्म को जमकर लताड़ मिली। इसके बावजूद फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन किया है और इसकी कमाई अब भी जारी है।

महज 10 दिन में ही फिल्म ने 350 करोड़ का आकंड़ा पार कर ये साबित कर दिया कि नेगेटिव रिव्यू के बावजूद फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जीत दर्ज कराई है।

आपको बता दें कि ये पहली ऐसी फिल्म नहीं है जिसने खराब रिव्यू के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की है इससे पहले भी बॉलीवुड की कई बिग स्टार्स की बिग बजट फिल्में शामिल हैं तो आइए इस लिस्ट में शामिल फिल्मों पर डाले एक नजर।

चेन्नई एक्सप्रेस

जरूरी नहीं कि बॉलीवुड के बड़े स्टार हर दफा हिट या सुपरहिट फिल्में ही दें। बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान भी एक ऐसा ही नाम हैं जिनकी कई फिल्में बिना स्टोरी लाइन के होती है। शाहरुख की फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ इन्हीं में से एक है जिसे क्रिटिक्स ने पैसे की बर्बादी बताया था। खराब रिव्यू के बावजूद यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 227 करोड़ का बिजनेस करने में कामयाब रही थी।

धूम-3

‘धूम’ सीरीज की फिल्म ‘धूम-3’ ने भी क्रिटिक्स की उम्मीदों पर पानी फेरने का काम किया। फिल्म के पहले दो पार्ट ने ना सिर्फ दर्शकों का बल्कि क्रिटिक्स का दिल जीता। यही उम्मीद ‘धूम-3’ से भी लगाई गई मगर फिल्म रिलीज के बाद इसे खराब रिव्यू मिले। खराब रिव्यू के बावजूद ‘धूम-3’ सुपरहिट साबित हुई। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 284 करोड़ की धमाकेदार कमाई कर सभी को चौंका दिया।

दबंग 2

सलमान को यूं ही बॉक्स ऑफिस का सुल्तान नहीं कहा जाता। फिल्मों में कहानी नहीं होने के बावजूद सलमान की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी के झंडे गाढ़ती है। ‘दबंग -2’ भी उनकी उन्हीं फिल्मों की लिस्ट में शामिल है जिसे क्रिटिक्स ने नकार दिया था। ये सलमान की फैन फॉलोइंग का ही असर है कि उनकी ये फिल्म 155 करोड़ की कमाई का जादुई आंकड़ा पार कर पाई।

बैंग बैंग

ऋतिक रोशन और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म ‘बैंग बैंग’ तो आपको याद ही होगी। साल 2014 में रिलीज हुई इस फिल्म को क्रिटिक्स की जबरदस्त आलोचना झेलनी पड़ी। इसके बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 180 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर सुपरहिट फिल्मों की लिस्ट में जगह बनाने में कामयाब रही।

कबीर सिंह

कबीर सिंह! जी हां ये फिल्म भी इस लिस्ट में शामिल है। आपको जानकर हैरानी हो मगर यह फिल्म क्रिटिक्स का दिल जीतने में नाकामयाब रही। इसके बावजूद फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 280 करोड़ से ज्यादा का कारोबार करने में सफल रही और सुपरहिट फिल्म बन गई।

Sushma Champawat

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

1 month ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

1 month ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

1 month ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

1 month ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago