गुलाबी शहर

कोरोना: राजस्थान में सार्वजनिक स्थानों पर 50 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी

देश में लगातार बढ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए राजस्थान सरकार और सचेत हो गई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देर रात सीएम आवास पर एक उच्च स्तरीय मीटिंग लेकर बीमारी के संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश में 31 मार्च तक अब सार्वजनिक जगहों पर 50 से ज्यादा लोगों के एकत्रित होने पर रोक लगाने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

मीटिंग में अधिकारियों से यह बोले गहलोत

सीएम आवास पर आला अधिकारियों की बुलाई इस बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आमजन के बीच जागरूकता की जाए और लोगों को भयभीत न होने व सचेत रहने की सलाह दी जाए। गहलोत ने कहा कि सरकार ने राज्य में सभी पर्यटन स्थल,सार्वजनिक मेले,पार्क,खेल आयोजन आदि पर भीड एकत्रित होने पर भी प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया है। हालांकि मीटिंग में अधिकारियों ने सीएम को बताया कि राज्य में स्थिति नियंत्रण में है और आवश्यक कदम उठाए गए हैं। इस दौरान बैठक में चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा,राज्य मंत्री डॉ.सुभाष गर्ग,चीफ सचिव डी बी गुप्ता सहित अन्य आला अधिकारी मौजूद रहे।

गहलोत ने कोरोना पीडित मरीजों को ठीक करने वाले चिकित्सकों को दी बधाई

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उन चिकित्सकों व स्टॉफ को भी बधाई दी है जिन्होंने कोरोना पीडित 3 मरीजों को ठीक किया है। गहलोत ने एक ट्वीट कर एसएमएस हॉस्पिटल के चिकित्सकों व स्टॉफ को बधाई दी है और यह भी कहा है कि ”प्रदेश के लोगों को अब भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है बल्कि सावधान रहने की जरूरत है। लोग भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें।” गौरतलब है कि कोरोना संक्रमित होने पर इटली के दो पर्यटकों व दुबई से जयपुर लौटे एक बुजुर्ग को एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिनका अस्पताल में इलाज चलने के बाद रिपोर्ट नेगेटिव आई और यह तीनों अब इस बीमारी से मुक्त हो चुके हैं।

Read More: राजस्थान: कोरोना वायरस से पीड़ित तीनों मरीज हुए ठीक, एक अफवाह फैलाने वाले को किया गिरफ्तार

कोरोना ने मंदिरों में भी भक्त व भगवान के बीच बढाई दूरियां

कोरोना वायरस का असर अब मंदिरों में भी देखा जाने लगा है। इसलिए देश के कई प्रमुख मंदिरों में भक्तों के लिए अब दर्शनों पर रोक लगा दी गई है। राजस्थान के मेंहदीपुर बालाजी में कुछ दिनों के लिए दर्शनों पर रोक लगाई गई है और मंदिर ट्रस्ट ने भक्तों से आगामी कुछ दिनों तक इंतजार करने के लिए कहा है। इधर मध्यप्रदेश में उज्जैन के सुप्रसिद्व श्री महाकालेश्वर मंदिर में भी सुबह की भस्म आरती में दर्शनों पर रोक लगा दी गई है और भक्त टीवी लाईव के माध्यम से महाकाल की आरती के दर्शन कर सकेंगे। इधर मुंबई स्थित सिद्वि विनायक मंदिर में भी कुछ दिनों के लिए भक्तों के दर्शन करने पर रोक लगाई गई है।

Ajay Sharma

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

1 month ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

1 month ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

1 month ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

1 month ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago