ये हुआ था

बर्थडे: महज 16 साल की उम्र में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने टीवी पर किया था डेब्यू

बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से अपने फिल्मी सफर की शुरूआत करने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा 35 साल के हो चुके हैं। सिद्धार्थ ने अपनी पहली ही फिल्म से लाखों लड़कियों को अपने चार्मिग लुक से दिवाना बनाया। सिद्धार्थ नॉन फिल्मी फैमिली से हैं इसके बावजूद फिल्म इंडस्ट्री में उन्होंने बेहद कम समय में एक मुकाम पाने में कामयाब रहे। जन्मदिन के इस खास मौके पर चलिए जानें सिद्धार्थ की जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से..

दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में हुआ जन्म

सिद्धार्थ मल्होत्रा का जन्म 16 जनवरी, 1985 को दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में हुआ था। सिद्धार्थ के पिता सुनील मल्होत्रा रिटायर्ड मर्चेंट नेवी कैप्टेन हैं और मां रीमा मल्होत्रा हैं। सिद्धार्थ का बचपन दिल्ली में ही गुजरा। स्कूल से लेकर कॉलेज तक सिद्धार्थ ने यहीं से अपनी पढ़ाई की। स्कूल के दिनों से ही सिद्धार्थ की रूचि डांस, ड्रामा में थी। बचपन  में वे कई शोज का हिस्सा भी रहे। सिद्धार्थ के पेरेंट्स उन्हें इंजीनियर बनाना चाहते थे मगर पढ़ाई में उनकी बिल्कुल रूचि नहीं थी।

सिद्धार्थ ने कॅरियर की शुरुआत मॉडलिंग से की

फिल्मों में काम करने से पहले सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपने कॅरियर की शुरुआत मॉडलिंग से की। मगर इसमें भी उन्हें कोई मजा नहीं आया। इसके बाद उन्होंने करण जौहर के साथ फिल्म माय नेम इस खान में बतौर सहायक निर्देशक काम भी किया।

16 साल की उम्र में किया टीवी डेब्यू

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने महज 16 साल की उम्र में छोटे पर्दे पर डेब्यू किया था। बता दें कि स्टारप्लस के शो धरती का वीर योध्दा पृथ्वीराज चौहान में सिद्धार्थ ने पृथ्वीराज के छोटे भाई जयचंद का रोल किया था। इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा। इस दौरान उसे कई असफलताओं का सामना भी करना पड़ा।

करण की फिल्म से मिला बिग ब्रेक

ये करण जौहर ही थे जिन्होंने सिद्धार्थ के अंदर के हिरो को मौका दिया। करण की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से सिद्धार्थ ने अपने सिने कॅरियर की शुरुआत की। जो बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफल साबित हुई। फिल्म में सिद्धार्थ के अलावा आलिया भट्ट और वरुण धवन की भी ये पहली डेब्यू फिल्म थी। फिल्म के लिए सिद्धार्थ ने बेस्ड डेब्यू एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी जीता।

सिने सफर 

‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ की रिलीज के करीब दो साल बाद सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म ‘हंसी तो फंसी’ साल 2014 में रिलीज हुई जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। इसी साल उनकी और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म ‘एक विलेन’ रिलीज हुई। जो उनके सिने कॅरियर में मील का पत्थर साबित हुई। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की। साल 2015 में एक बार फिर सिद्धार्थ ने पर्दे पर आग लगाई। इस साल उनकी फिल्म ‘ब्रदर्स’ रिलीज हुई, जिसमें उन्होंने जैकलीन और अक्षय कुमार के साथ स्क्रीन साझा की।

साल 2016 में सिद्धार्थ की दो फिल्में रिलीज हुई। एक आलिया भट्ट और फवाद खान संग ‘कपूर एंड संस’ जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही, दूसरी कैटरीना कैफ संग ‘बार बार देखो’ जो फ्लॉप रही। इसके बाद वह  ‘ए जेंटलमेंल’, ‘इत्तेफाक’, ‘अय्यारी’, ‘जबरिया जोड़ी’, ‘मरजावां’ जैसी फिल्में आई।

Raj Kumar

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

2 months ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

2 months ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

2 months ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

2 months ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago