ये हुआ था

बर्थडे: अभिनेता अर्जुन रामपाल ने सुपरमॉडल से की थी शादी, 20 साल बाद हो गया तलाक

अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहने वाले पूर्व सुपर मॉडल व बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल आज 26 नवंबर को अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं। अभिनेता अर्जुन रामपाल का जन्म वर्ष 1972 में मध्यप्रदेश के जबलपुर में हुआ था। उनके पिता अमरजीत रामपाल और मां ग्वेन रामपाल एक अध्यापिका थी। अर्जुन की स्कूली शिक्षा महाराष्ट्र के सेंट पैट्रिक स्कूल में हुईं। वहीं, उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई दिल्ली के हिंदू कॉलेज से पूरी की। अर्जुन को बॉलीवुड में अभिनेता, मॉडल, निर्माता और एकंर के रूप में जाना जाता है। इस खास मौके पर जानिए उनके जीवन के बारे में कुछ रोचक बातें…

अभिनेता अर्जुन रामपाल के करियर की शुरुआत

एक्टर अर्जुन रामपाल ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। जानकर हैरानी होगी मगर महज 17 साल की उम्र में अर्जुन ने मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था और 20 साल की उम्र में वह सुपरमॉडल बन गए।

अर्जुन के फिल्मी सफर की शुरुआत

मॉडलिंग की दुनिया में तहलका मचाने के बाद अर्जुन रामपाल ने साल 2001 में आई फिल्म ‘प्यार इश्क और मोहब्बत’ से बॉलीवुड में कदम रखा। अर्जुन को यह फिल्म मिलना भी एक संयोग ही था। दरअसल, फिल्म में पहले उन्हें आफताब शिवदसानी की भूमिका दी गई थी, मगर फिल्म से बॉबी देओल के हटने के बाद अर्जुन को लीड रोल में ले लिया गया। अपनी पहली ही फिल्म से अर्जुन क्रिटिक्स और दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहे। हालांकि, उन्हें पहली कमर्शियल सफलता साल 2007 में आई फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से मिलीं। जिसमें वे विलेन के रोल में नजर आए थे। इस फिल्म के बाद अर्जुन के कॅरियर को बूम मिल गया।

ये हैं अर्जुन रामपाल की कुछ बेहतरीन फिल्में

एक्टर अर्जुन रामपाल ने अपने अबतक के फिल्मी करियर में कई फिल्मों में बेहतरीन काम किया है। इनमें फिल्म ‘मोक्ष’ (2001), ‘आंखें’ (2002), ‘दिल है तुम्हारा’ (2002), ‘तहज़ीब’ (2003), ‘दिल का रिश्ता’ (2003), ‘असम्भव’ (2004), ‘ऐलान’, ‘याकेन’, ‘एक अजनबी’ (2005), ‘डॉन-द चेज़ बिगिंस’ (2006), ‘ओम शांति ओम’ (2007), ‘रॉक ऑन’ (2008), ‘फॉक्स’ (2009), ‘हाउसफुल’, ‘राजनीति’ (2010), ‘रा. वन’ (2011), ‘हीरोइन’ (2012), ‘इंकार’, ‘डी-डे’ (2013), ‘डैडी’ (2016) जैसी फिल्में शामिल हैं।

अर्जुन रामपाल की पर्सनल लाइफ

अभिनेता की निजी जिंदगी पर नजर डाले तो अर्जुन रामपाल की पर्सनल लाइफ बड़ी विवादित रही है। अर्जुन की पहली शादी 1998 में 90 के दशक की सुपरमॉडल व वर्ष 1986 की ‘फेमिना मिस इंडिया’ मेहर जेसिया से हुईं। इस शादी से दो बेटियां माहिका और मायरा है। वर्ष 2018 में अर्जुन रामपाल और मेहर जेसिया अलग हो गए। दोनों का 21 नवंबर, 2019 को तलाक हो गया। तलाक से पहले अर्जुन अपनी गर्लफ्रेंड गैब्रिलिया के बेटे के पिता बने। हालांकि, दोनों ने अभी तक शादी नहीं की है।

Read: अभिनेता नागा चैतन्य के पहले जन्मदिन से पहले ही अलग हो गए थे उनके माता-पिता

Raj Kumar

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

4 weeks ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

4 weeks ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

1 month ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

1 month ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago