टेक ज्ञान

50वीं वर्षगांठ : नए वेरिएंट के साथ लॉन्च हुई जगुआर XJ50

जगुआर इंडिया ने देश में बेची जाने वाली अपनी सबसे महंगी कार एक्सजे को एक नए वेरिएंट में लॉन्च किया है। नई जगुआर XJ50 को खासतौर पर एक्सजे मॉडल की 50वीं वर्षगांठ पूरा करने की खुशी में बनाया गया है और दिल्ली में इस कार की एक्सशोरूम कीमत 1.11 करोड़ रुपए रखी गई है। नई जगुआर XJ50 को कंपनी ने बहुत सारे अपडेट्स के साथ बाज़ार में उतारा है जो स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले काफी ज़्यादा हैं, इसके साथ ही यह कार सिर्फ डीजल इंजन के साथ उपलब्ध कराई गई है। नई जगुआर XJ50 चार रंगों में बेची जाएगी और भारत में इसका मुकाबला मर्सडीज़-बैंज़ S-क्लास, BMW 7 सीरीज़, ऑडी A8 और लैक्सस LS500 जैसी बेहतरीन कारों से होने वाला है।


नई जगुआर XJ50 में अगले और पिछले बंपर का स्पेशल सेट लगाया गया है जो कार के टॉप मॉडल ऑटोबायोग्राफी के साथ मिलेंगे, साथ ही कार के साथ स्पेशल 19-इंच के व्हील्स दिए हैं। कंपनी ने कार में नई क्रोम रेडिएटर ग्रिल लगाई गई है जो क्रोम सराउंड के साथ एक्सजे लोगो की नई बैजिंग दी गई है। नए वेरिएंट को लॉन्च करने के दौरान जगुआर लैंड रोवर इंडिया के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर रोहित सूरी के अनुसार, “जगुआर एक्सजे हमेशा ही कंपनी का फोकस रही है जो लग्ज़री और एक्सिलेंस का प्रतीक बनी है। XJ50 के साथ हमने एक बार फिर वैसी ही कार लॉन्च की है जो दुनिया के सबसे स्टाइलिश स्पोर्टिंग सलून्स में से एक है।”

जगुआर इंडिया ने XJ50 के इंटीरियर को भी अपडेट किया है जिसमें नई सॉफ्ट ग्रेन डायमंड क्ल्टिड सीट्स दी गई हैं जो जगुआर के लोगो वाले हैडरेस्ट से लैस हैं। कार के सेंट्रल आर्मरेस्ट पर भी XJ50 स्पेशल लोगो लगाया है, इसके साथ ही ये लोगो एल्युमीनियम स्कफ प्लेट्स पर भी बना है। आखिर में कंपनी ने इस कार को स्पोर्ट्स लुक देने के लिए आकर्षक मैटल पैडल्स और ऐनोडाइस्ड गियर शिफ्टर दिया गया है।

Neha Chouhan

12 साल का अनुभव, सीखना अब भी जारी, सीधी सोच कोई ​दिखावा नहीं, कथनी नहीं करनी में विश्वास, प्रयोग करने का ज़ज्बा, गलत को गलत कहने की हिम्मत...

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

1 month ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

1 month ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

1 month ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

1 month ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago