चलता ओपिनियन

पहले उल्टे-सीधे सवाल करो और फिर मुंह पर ताला लगा लो, अपनी जिम्मेदारी कब उठाएंगे करण

टीवी के पॉपुलर और कॉन्ट्रावर्शियल चैट शो कॉफी विद करण के बारे में तो आप सभी ने सुना ही होगा। फिलहाल तो ये शो लगातार चर्चा का विषय बना हुआ है और वजह है हाल ही में इस शो में गेस्ट बनकर आए इंडियन क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और के एल राहुल के महिलाओं को लेकर किए गए आपत्तिजनक कमेंट्स। अपनी दिखावे वाली नकली छवि को जगजाहिर करने के बाद दोनों ही खिलाड़ियों के बुरे दिन शुरू हो गए हैं।

जहां एक ओर हार्दिक पंड्या को अपने फर्जी एटिट्यूड की वजह से मुंह की खानी पड़ी तो वहीं उनके साथ बैठकर उनकी बातों पर ठहाके लगाने और सपोर्ट करने को लेकर के एल राहुल के जीवन में अचानक तूफान आ गया। मगर इन सब के बीच हम ये कैसे भूल गए कि इन दो के अलावा उस चैट शो में एक और शख्स मौजूद था, जो खुद भी अपने फेमिनिस्ट होने का दिखावा करता है। हम बात कर रहे हैं फिल्म मेकर करण जोहर की।

कई सेलिब्रिटीज़ बन चुके हैं इस शो का शिकार :

ये पहली बार नहीं हैं जब करण के शो से कोई कॉन्ट्रावर्शियल कंटेंट निकल कर आया है। वो पहले भी कई सेलिब्रिटीज़ को मुसीबत में डाल चुके हैं। इस शो के अब तक छह सीज़न आ चुके हैं और हर बार कोई ना कोई स्टेटमेंट सुर्खियां बटोरता है। मगर उनके नाम का कहीं जिक्र तक नहीं होता। सच तो ये हैं कि इस पूरी घटना में जितने के एल राहुल दोषी हैं, उतने ही दोषी कॉफी विद करण के होस्ट करण जोहर भी हैं।

लोगों से उल्टे-सीधे सवाल करने के बाद कहां भाग जाते हैं करण :

जब एक शो पॉपुलर होता है, तो उसकी जिम्मेदारी हर शख्स पर आती है। जबकि करण तो इस शो की पॉपुलैरिटी के पीछे का मुख्य करण हैं। करण हर बार पहले अपने गेस्ट्स से इस तरह के उल्टे—सीधे सवाल पूछते हैं, उनके भद्दे कमेंट्स पर खुलकर ठहाके लगाते हैं और फिर जब कोई सैलिब्रिटी फंस जाता है, तो करण से दर्शकों को मिलती है तो बस चुप्पी। तब उनकी हंसी कहां चली जाती है ये तो पता नहीं पर उनकी बड़बोली जुबान जरूर बंद हो जाती है।

करण अब तक चुप क्यों हैं ?

ऐस में करण जोहर से भी ये सवाल करना बेहद जरूरी है कि इस मामले में वो अब तक चुप क्यों हैं? लोगों से सैक्सिस्ट सवाल पूछने को तो उन्होंने अपने शो की यूएसपी बना ली है और फिर सैलिब्रिटीज़ के उसी तरह के सैक्सिस्ट जवाबों पर करण का खिलखिलाकर हंसना बताता है कि एक दिखावटी फेमिनिस्ट की असलियत क्या है। बता दें कि ये वही करण है जिन्होंने मीटू मूवमेंट को लेकर महिलाओं के पक्ष में काफी दमदार बयान दिया था।

रेपिड फायर में भी करते हैं लोगों को जज करने वाले सवाल :

अगर आपने करण का शो देखा है, तो आप जानते हैं होंगे कि इसका एक पॉपुलर सेगमेंट हैं रेपिड फायर राउंड। जिसमें करण अपने गेस्ट्स से कुछ सवाल पूछते हैं, जिनका उन्हें बिना देर लगाए जवाब देना होता है। इस दौरान करण और उनके गेस्ट खुलकर लोगों को जज करते हैं। लोगों के फैशन सेंस, उनके लाइफस्टाइल, बात करने के तरीके और इंग्लिश जैसी चीज़ों का करण कई बार मज़ार बना चुके हैं।

लोगों का मज़ाक बनाना है इस शो की यूएसपी :

सिर्फ इतना ही नहीं इस राउंड में करण का एक सवाल ऐसा भी होता है, जिसमें कुछ एक्टर्स के मान लिए जाते हैं और फिर गेस्ट को उन्हें उनकी सैक्स अपील के हिसाब से 1 से 5 तक के बीच रेट करना पड़ता है। उन्हें बताना पड़ता है कि कौन ज्यादा सैक्सी है और कौन सबसे कम। जवाब सुनने के बाद करण के चेहरे पर खिली मुस्कान इस बात की गवाही देती है कि इस तरह से किसी को जज करना उन्हें काफी पसंद है।

आखिर करण कब उठाएंगे अपनी जिम्मेदारी :

अगर सही मायनों में कहा जाए तो करण ही वो शख्स हैं जो सेलिब्रिटीज़ को इस तरह के सवालों के जवाब देने के लिए उकसाते हैं। हालांकि इसका मतलब ये नहीं हैं कि किसी भी महिला या किसी अन्य शख्स के खिलाफ गलत भावना रखने वाले सैलिब्रिटीज़ की कोई गलती नहीं है। मगर एक शो के होस्ट के तौर पर करण को भी ये जिम्मेदारी लेनी होगी कि उनके शो में ऐसा कोई भी कंटेंट ना परोसा जाए, जो किसी की भावना को ठेस पहुंचा रहा है। साथ ही अगर उनके शो में किसी भी सैलिब्रिटी द्वारा किसी अन्य व्यक्ति के लिए गलत शब्दों का प्रयोग हो रहा है, तो करण इस तरह की बातों को अपने शो में ना दिखाएं और उन्हें डिलीट करें।

Neha Chouhan

12 साल का अनुभव, सीखना अब भी जारी, सीधी सोच कोई ​दिखावा नहीं, कथनी नहीं करनी में विश्वास, प्रयोग करने का ज़ज्बा, गलत को गलत कहने की हिम्मत...

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

1 month ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

1 month ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

1 month ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

1 month ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago