बॉलीवुड

ऐश्वर्या की इस हमशक्ल को बॉलीवुड में लाए थे सलमान, अचानक हो गई थी गायब

सलमान खान ऐसे तो बहुत से लोगों को बॉलीवुड में ब्रेक दिला चुके हैं, लेकिन उनकी एक हीरोइन काफी चर्चा में रही थी। हम बात कर रहे हैं स्नेहा उल्लाल की, जिन्हें शुरूआत से ही लोग सलमान की एक्स गर्लफ्रेंड ऐश्वर्या राय का हमशक्ल कहने लगे थे। दरअसल ऐश्वर्या से ब्रेकअप के बाद साल 2005 में अपनी फिल्म ‘लकी: नो टाइम फॉर लव’ में सलमान ने स्नेहा को लांच किया था।

दर्शकों ने जब स्नेहा को पहली बार पर्दे पर देखा तो पहले तो सभी को यही लगा कि ये तो ऐश्वर्या ही हैं। उस दौरान सलमान और ऐश्वर्या को लेकर भी चर्चाएं फिर से शुरू हो गई, जिसके कारण स्नेहा को भी काफी सुर्खियां मिली, लेकिन वो कुछ फिल्में करने के बाद इस इंडस्ट्री से गायब ही हो गईं। 18 दिसंबर 1987 को जन्मीं स्नेहा के जन्मदिन पर जानते हैं कि आखिर इसके पीछे की क्या वजह थी?

स्नेहा और सलमान की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी। इसके बाद उन्होंने ‘आर्यन’ (2006), ‘जाने भी दो यारों’ (2007) और ‘क्लिक’ (2009) जैसी फिल्मों में काम किया, लेकिन उनकी कोई भी फिल्म हिट साबित नहीं हुई। इसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री से दूरी बना ली। आपको बता दें कि स्नेहा की बॉलीवुड से इस दूरी की वजह उनकी एक गंभीर बीमारी थी।

स्नेहा उल्लाल ने एक इंटरव्यू में खुद अपनी इस बीमारी के बारे में बताया था कि वो 4 साल तक इस गंभीर बीमारी से जूझ रही थीं। दरअसल उन्हें ऑटो इम्यून डिसऑर्डर की परेशानी थी। ब्लड से जुड़ी इस बीमारी से इम्यून सिस्टम कमजोर हो जाता है। स्नेहा ने बताया कि इस बीमारी की वजह से वो इतनी कमजोर हो गई थी कि आधे घंटे से ज्यादा खड़े भी नहीं रह पाती थीं।

इस कारण उनके लिए शूटिंग करना काफी मुश्किल हो गया था। इसके बावजूद उन्होंने कुछ फिल्मों की शूटिंग की, जिसका नतीजा ये रहा कि उनकी तबीयत और ज्यादा बिगड़ गई। फिलहाल वो पहले से काफी बेहतर हैं। स्नेहा का कहना है कि ‘भले ही मैं बीमारियों से जूझ रही थी लेकिन मानसिक तौर पर मैं मजबूत थी। फिलहाल मैं पूरा समय खुद का खयाल रखती हूं।

स्नेहा ने इंडस्ट्री के बारे में बात करते हुए कहा कि एक बार जब आप फिल्मी दुनिया से जुड़ जाते हैं तो आप पर हमेशा खूबसूरत दिखने का दबाव होता है। बीमारी की वजह से उनके चेहरे पर असर पड़ा था जिस वजह से उन्होंने पार्टियों में जाना भी बंद कर दिया था। बता दें कि ठीक होने के बाद दिसंबर 2017 में स्नेहा ने एक म्यूजिक वीडियो ‘इश्क वाली बारिश’ से वापसी की थी।

Neha Chouhan

12 साल का अनुभव, सीखना अब भी जारी, सीधी सोच कोई ​दिखावा नहीं, कथनी नहीं करनी में विश्वास, प्रयोग करने का ज़ज्बा, गलत को गलत कहने की हिम्मत...

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

1 month ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

1 month ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

2 months ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

2 months ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago