यात्रा

प्री वेडिंग शूट के लिए परफेक्ट हैं इंडिया की ये डेस्टिनेशन्स, विदेशों को दे रहे हैं मात

प्री वेडिंग फोटोशूट का कॉन्सेप्ट भारत में हर कपल की पसंद बनता जा रहा है। आजकल हर कोई शादी से पहले प्री वेडिंग फोटोशूट करा रहा है। जो शादी को बेहद खास और जिंदगीभर के लिए यादगार बना देता है। शादी से पहले हर कोई अपने फियॉन्से के साथ खूबसूरत पल बिताना चाहता है। जो ताउम्र रिश्ते को नया रखता है। जिसके लिए कपल प्री-वेडिंग फोटोशूट का सहारा ले रहे हैं। रिश्ते की खूबसूरत यादों को तस्वीरों और वीडियो के तौर पर संजोए रखने का ये आइडिया वाकई लाजवाब है।

प्री वेडिंग फोटोशूट के लिए लोग अच्छा खासा पैसा खर्च करते हैं। प्री वेडिंग फोटोशूट पूरी तरह से निर्भर होता है डेस्टिनेशन पर। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है कम बजट में प्री वेटिंग फोटोशूट की उन जगहों के बारे में जिनकी सुंदरता आपके फोटोशूट को खास बनाने के काम करेगी। तो आइए जानते है भारत में स्थित इन जगहों के बारे में जो प्री वेडिंग फोटोशूट के लिए कपल्स की पसंद बने हुए हैं।

केरल

प्राकृतिक सुंदरता के कारण केरल लोगों का फेवरेट हनीमून डेस्टिनेशन बना हुआ है। जो अब प्री वेडिंग फोटोशूट के लिए भी लोगों की पसंद बनता जा रहा है। यहां की ग्रीनरी, बीच, बैकवाटर हाउस, नारियल के पेड़, प्री वेडिंग फोटोशूट को यादगार बनाने का काम करेंगे।

राजस्थान

राजस्थान की खूबसूरती दुनियाभर में मशहूर है। यहां देश-विदेश से लोग राजस्थान की सभ्यता, संस्कृति से रुबरु होने आते है। ऐसे में प्री वेडिंग फोटोशूट डेस्टिनेशन के लिए राजस्थान लोगों की पसंद बना हुआ है। यहां का रेगिस्तान, खूबसूरत हेवेलियां, किले, महल, मीनारें आदि प्री वेडिंग फोटोशूट में चार चांद लगाने का काम करती हैं।

लद्दाख

प्री वेडिंग फोटोशूट के लिए लोग अब लद्दाख का रुख कर रहे है। ऊंचे पहाड़, रेत, नदियां और साफ-सुथरी सड़कें लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रही है। यही वजह है कि ना सिर्फ घूमने बल्कि प्री वेडिंग शूट के लिए भी ये जगह खासी पसंद की जा रही है।

पंजाब

पंजाब की संस्कृति, रहन-सहन, लहलहाते सरसों के खेत अक्सर आपने फिल्मों में देखा होगा। मगर अपनी शादी को फिल्मी अंदाज देने के लिए पंजाब प्री वेडिंग फोटोशूट डेस्टिनेशन के लिए परफेक्ट च्वॉइस बन चुका है।

गोवा

प्री वेडिंग शूट के लिए गोवा एक बेस्ट च्वॉइस है। क्या कुछ नहीं है गोवा में जो एक प्री वेडिंग एलबम को कंप्लीट करता है। अगोंडा बीच, बागा बीच, पणजी, पुराना गोवा, सनसेट, यहां के टूरिस्ट स्पॉट आपके प्री वेडिंग फोटोशूट को बेहद खूबसूरत बना देंगे।

 

Sushma Champawat

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

1 month ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

1 month ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

2 months ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

2 months ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago