उछल कूद

शिखर धवन चोट के कारण टी-20 सीरीज से बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका

टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन की प्रोफेशनल ज़िंदगी पिछले कुछ समय से ठीक नहीं चल रही है। धवन बाएं हाथ के अंगूठे में चोट के कारण जून में आईसीसी विश्‍व कप के बीच में टीम से बाहर हो गए थे। जिसके बाद उन्होंने हाल में बांग्लादेश के ख़िलाफ़ खेली गई टी-20 सीरीज में भारतीय टीम में शामिल किया गया था। लेकिन शिखर धवन अब एक बार फ़िर चोटिल हो गए। इस कारण वे अब वेस्टइंडीज के ख़िलाफ़ खेले जाने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। इस बार धवन के घुटने में चोट लगी, जिसे ठीक होने में वक़्त लग सकता है।

सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के दौरान लगी थी चोट

बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन को हाल में सैय्यद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के दौरान बाएं घुटने में चोट लगी थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने जांच के बाद मंगलवार को यह बताया कि उनका घाव भरने में अभी वक़्त लगेगा। ऐसे में उन्हें चोट ठीक होने तक आराम करने की सलाह दी गई है। धवन की जगह केरल के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम इंडिया में जगह दी गई है। बता दें कि महाराष्ट्र के ख़िलाफ़ खेले गए मैच में धवन ने रन आउट से बचने के लिए लॉन्ग डाइव लगाई थी। इस दौरान ही शिखर धवन के पैड से निकला लकड़ी का एक टुकड़ा उनके घुटने में घुस गया। उसे निकालने के लिए चिकित्सकों को सर्जरी तक करनी पड़ी।

रिद्धिमान साहा ने मुंबई में कराई अपनी उंगली की सर्जरी

भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपिंग करने वाले रिद्धिमान साहा ने भी उंगली की सर्जरी कराई है। हाल में बांग्लादेश के ख़िलाफ़ कोलकाता में खेले गए ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में उनके दाएं हाथ की रिंग फिंगर में फ्रैक्चर हो गया था। इसके बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने स्पेशलिस्ट से सलाह ली थी। उन्होंने रिद्धिमान साहा की सर्जरी कराने को कहा था। मंगलवार को मुंबई में साहा की उंगली की सर्जरी हुई।

मुथैया मुरलीधरन के राजनीतिक कॅरियर की शुरुआत, श्रीलंका सरकार ने इस पद पर किया नियुक्त

जानकारी के लिए बता दें, 21 नवम्बर को बीसीसीआई की चयन समिति ने वेस्टइंडीज के ख़िलाफ़ खेले जाने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा की थी। संजू को दोनों सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया था। चयन समिति के इस फैसले पर स्पिनर हरभजन सिंह और कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर ने नाराज़गी जताई थी। हरभजन सिंह ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से चयन समिति में बदलाव करने तक की मांग कर दी। जिसके बाद अब संजू को चोटिल शिखर धवन की जगह टीम में शामिल किया गया है।

Raj Kumar

Leave a Comment

Recent Posts

रोहित शर्मा ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बाउंड्री पर दौड़ाया।

रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग की सजावट की और कप्‍तान हार्दिक पांड्या…

1 month ago

राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया संकेत, सरकार लेगी बड़ा फैसला

अग्निवीर स्कीम को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…

1 month ago

सुप्रीम कोर्ट का CAA पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) रोक लगाने से इनकार कर दिया…

2 months ago

प्रशांत किशोर ने कि लोकसभा चुनाव पर बड़ी भविष्यवाणी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत…

2 months ago

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए नामित, PM मोदी बोले – आपका स्वागत है….

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति…

2 months ago

कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने थामा भाजपा दामन, संदेशखाली पर बोले – महिलाओं के साथ बुरा हुआ है…

कोलकाता हाई के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने हाल…

2 months ago